Advertisement

पहलवानों के विरोध पर बोले अनुराग ठाकुर, "मुद्दे का राजनीतीकरण गलत, हमारे लिए सब खिलाड़ी महत्वपूर्ण"

पहलवान बनाम भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का मामला संवेदनशील है। केंद्र सरकार और खेल मंत्रालय को तरफ...
पहलवानों के विरोध पर बोले अनुराग ठाकुर,

पहलवान बनाम भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का मामला संवेदनशील है। केंद्र सरकार और खेल मंत्रालय को तरफ से केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते दिन कहा था कि वे (केंद्र सरकार) इस मामले पर गंभीर है। पहलवानों ने हरिद्वार पहुंचकर विरोध के लिए अपने मेडल गंगा में बहाने की बात कही तो ठाकुर बोले, "खिलाड़ियों को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे खेल का नुकसान हो।" अब एक बार फिर इस मुद्दे पर अनुराग ठाकुर का एक बयान सामने आया है।

दरअसल, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर गुरुवार को मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। मंदिर के बाहर मीडिया से बात करते हुए अनुराग से जब पहलवानों के मामले पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा, "कानून सबके लिए बराबर है। इस मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। हमारे लिए सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं।"

अनुराग ठाकुर ने कहा, "हम इस मुद्दे (पहलवानों के विरोध) को बहुत ही संवेदनशील तरीके से देख रहे हैं। खिलाड़ियों ने जो भी मांग की है, हम उस सब पर विचार कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा आरोप पत्र दाखिल करने के बाद आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी। इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने वाले सभी लोगों से मैं कहना चाहूंगा कि कानून सबके लिए बराबर है और सभी खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।"

गौरतलब है कि विनेश फोगट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने मंगलवार को हरिद्वार पहुंचकर कहा था कि वे अपने मेडल गंगा नदी में बहा देंगे। इसपर बुधवार को अनुराग ठाकुर ने कहा, "जांच का नतीजा आने तक सभी पहलवानों से शांत रहने का अनुरोध करता हूं। खेल को नुकसान हो, ऐसा कोई कदम आप नहीं उठाएंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad