Advertisement

प. बंगाल हिंसा पर बोले शाह- अगर CRPF न होती तो मेरा वहां से बच निकलना मुश्किल था

मंगलवार को कोलकाता में हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा और आगजनी के मुद्दे पर भाजपा...
प. बंगाल हिंसा पर बोले शाह- अगर CRPF न होती तो मेरा वहां से बच निकलना मुश्किल था

मंगलवार को कोलकाता में हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा और आगजनी के मुद्दे पर भाजपा आक्रामक है। बुधवार को दिल्ली में अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि देश में कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है, लेकिन सिर्फ बंगाल में हो रही हैं। उन्होंने चुनाव आयोग पर मूक दर्शक होने का भी आरोप लगाया है। शाह ने यह भी कहा कि अगर सीआरपीएफ न होती तो उनका वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था।

अमित शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। उन्होंने कहा, “मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ मतलब है कि हिंसा टीएमसी कर रही है।”

शाह ने कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया।

सुबह से चर्चा थी कि कुछ लोग दंगा करेंगे

उन्होंने आरोप लगाया कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी।

टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू...

शाह ने कहा, “जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है।”

शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई। अब बंगाल की जनता ममता जी को हटाने का मन बना चुकी है और मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि इस बार बंगाल में भाजपा 23 से अधिक सीटें जीतने जा रही है।

चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

शाह ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाया। शाह ने आरोप लगाया कि बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना है। चुनाव आयोग ने तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं पूछना चाहता हूं कि क्यों चुनाव आयोग चुप बैठा है? इन सब के बाद चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं।”

आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते

शाह ने कहा, “मुझ पर एफआईआर दर्ज की गई है। ममता दीदी आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते। हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है। अगर आप ये संदेश देना चाहती हैं कि मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डर जाएंगे, मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता और वहां की जनता सातवें चरण में और भी ज्यादा आक्रोश के साथ आपके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं।”

सीआरपीएफ न होती तो वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था

शाह ने कहा, “मैं इतना कहना चाहता हूं कि अगर सीआरपीएफ न होती तो मेरा वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था, सौभाग्य से ही मैं बचकर आया हूं। हमारे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला होना भी स्वाभाविक था, इससे ये तय हो गया है कि टीएमसी किसी भी हद तक जा सकती है”।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad