Advertisement

2019 के लिए अमित शाह का काउंटडाउन शुरू, 350 से ज्यादा भाजपा सीटों का लक्ष्य

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस सिलसिले में गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में एक बैठक की।
2019 के लिए अमित शाह का काउंटडाउन शुरू, 350 से ज्यादा भाजपा सीटों का लक्ष्य

बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस सिलसिले में गुरुवार को एक बैठक की जिसमें वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों से कहा गया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी जिन सीटों पर हारी थी, वहां मेहनत से जुटना होगा। पार्टी ने 2019 में 350 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि इस बैठक में उन सीटों को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया गया जहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। अमित शाह ने कहा है कि इन सीटों पर अगले दो साल पार्टी नेताओं को पूरा जोर लगाना होगा। बताया जा रहा है कि इस प्रेजेंटेशन में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक की सीटों का जिक्र किया गया। इन तमाम राज्यों में पार्टी अपना प्रदर्शन सुधारना चाहती है। ऐसे में इन राज्यों की सीटों पर पूरा फोकस करने को कहा गया है।

 जानकारी के मुताबिक, बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में कई मंत्री शामिल हुए। इनमें प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा, अनंत कुमार, रविशंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, अर्जुन मेघवाल और मनोज सिन्हा शामिल हुए। बताया जा रहा है कि शाह ने सभी मंत्रियों से उनके मंत्रालय की योजनाओं के जमीनी स्तर पर हुए असर के संबंध में जानकारी ली। संगठन से जुड़े नेताओं से भी जमीनी हालात की जानकारी मांगी गई। सूत्रों के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय, राम माधव, अनिल जैन, मुरलीधर राव और अरुण सिंह भी बैठक में शामिल हुए। साथ ही बीजेपी संगठन महामंत्री रामलाल और अन्य पदाधिकारी भी बैठक में पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad