Advertisement

अमित शाह ने माना, एसपी-बीएसपी गठबंधन भाजपा के लिए चुनौती होगा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बीएसपी और एसपी के बीच गठबंधन 2019 में भाजपा...
अमित शाह ने माना, एसपी-बीएसपी गठबंधन भाजपा के लिए चुनौती होगा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बीएसपी और एसपी के बीच गठबंधन 2019 में भाजपा के लिए चुनौती होगी, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा कांग्रेस को अमेठी या रायबरेली में पराजित हराएगी।

उन्होंने मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर पत्रकारों से कहा, "अगर एसपी-बीएसपी गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगी तो यह हमारे लिए एक चुनौती होगी।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि रायबरेली या अमेठी में किसी एक सीट पर जीत जरूर हासिल करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वह महाराष्ट्र में पुराने समय के सहयोगी शिवसेना के साथ अपना गठबंधन तोड़ना नहीं चाहते। हालांकि उन्होंने कहा कि यदि शिवसेना उनसे अलग होना चाहती है तो बीजेपी के पास कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने इस बात को जोर देते हुए कहा कि बीजेपी 2019 में महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेगी। हम उन्हें एनडीए से बाहर नहीं करना चाहते हैं। लेकिन, अगर वे बाहर जाते हैं, तो यह उनकी इच्छा है। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 के आम चुनावों में भी विपक्ष उनके खिलाफ मिल कर लड़ा था, और 2019 के चुनावों में भी लड़ेगा, लेकिन आगामी चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमें 2014 से भी बड़ा बहुमत हासिल होगा। उन्होंने भावी गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये दल अपने गृह राज्यों तक ही सीमित हैं और दूसरे राज्यों में इनका कोई प्रभाव नहीं है, एक-दूसरे के लिए क्या वोट लेकर आएंगे।

शाह ने कहा कि 2019 में भाजपा ऐसी 80 सीटें जीतेगी जहां वो बीते चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकी थी। उन्होंने कहा कि हमलोग ऐसी सीटों पर जीत हासिल करेंगे जो कि पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और अन्य जगहों पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad