Advertisement

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत बोले- गुवाहाटी में 40 एमएलए जिंदा लाश हैं, उनकी आत्मा...

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी गुट ने असम के गुवाहाटी शहर में डेरा डाले हुआ है। जिससे...
महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत बोले- गुवाहाटी में 40 एमएलए जिंदा लाश हैं, उनकी आत्मा...

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी गुट ने असम के गुवाहाटी शहर में डेरा डाले हुआ है। जिससे महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराया हुआ है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गुवाहाटी में 40 विधायक जिंदा लाश हैं, उनकी आत्माएं मर चुकी हैं। उनके वापस आने पर शवों को पोस्टमार्टम के लिए सीधे विधानसभा भेजा जाएगा। वे जानते हैं कि यहां जो आग लगी है उसका क्या हो सकता है।

एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी के अंदर बढ़ती बगावत को लेकर संजय राउत ने कहा, यह जो 40 लोग वहां हैं, वे बिना आत्मा के जिंदा लाशों के समान हैं। ये मुर्दे हैं, उनका शरीर यहां आएंगा लेकिन आत्मा मर चुकी होगी। 40 लोग जब मुंबई उतरेंगे तब वे मन से जिंदा नहीं रहेंगे। उन्हें पता है कि यहां आग लगी हुई है।

सांसद संजय राउत ने कहा, 'वे जानते हैं कि यहां जो आग लगी है उसमें कितनी दहशत है। राउत ने बागियों पर तंज कसते हुए कहा, 'जब मै गुवाहाटी के रेडीसन ब्लू होटल की तस्वीरें देखता हूं तो बिग बॉस हाउस जैसा लगता है। लोग खा-पी रहे हैं और खेलकूद रहे हैं। इनमें से आधे साफ हो जाएंगे। कब तक आप गुवाहाटी में छिपोगे, कभी तो वापस चौपाटी आना पड़ेगा।'

संजय राउत लगातार बागी गुट के खिलाफ बेहद आक्रमक बयान दे रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा, 'हमने संयम बना रखा है नहीं तो हजारों शिवसैनिक हमारे केवल एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उद्धव जी ने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें।

वहीं, उद्धव सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे कैंप में पहुंच गए हैं। उदय सामंत अभी तक ठाकरे कैंप में माने जा रहे थे।

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गई अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन’ जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad