Advertisement

जीत के बाद अहमद पटेल बोले, ‘यह धनबल और बाहुबल की हार है’

राज्यसभा चुनाव में हुई नाटकीय घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल ने भाजपा के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत को हरा दिया।
जीत के बाद अहमद पटेल बोले, ‘यह धनबल और बाहुबल की हार है’

राज्यसभा चुनाव में सियासी उठापटक के बाद अहमद पटेल ने जीत हासिल कर ली। जीत के बाद अहमद पटेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अहमद पटेल ने कहा,  “यह जीत केवल मेरी नहीं है। यह धनबल, बाहुबल के धड़ल्ले से उपयोग और राज्य मशीनरी के दुरुपयोग की हार है।” उन्होंने कहा,  “मैं खुश हूं और अपनी पार्टी के नेतृत्व, अपने विधायकों और सभी कार्यकर्ताओं का आभार देना चाहता हूं। जिन्होंने एक परिवार की तरह काम किया। यह एक मुश्किल चुनाव था जिसमें हमें जीत मिली।”  गौरतलब है कि पटेल पांचवीं बार उच्च सदन में पहुंचने में सफल हुए हैं।

 ऐसे जीते अहमद

राज्यसभा चुनाव में पटेल को 44 वोट मिले जबकि राजपूत को 38 वोटों से संतोष करना पड़ा। कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दो वोट रद्द कर दिए जिसके बाद 174 वोटों की गिनती हुई। इसमें अहमद पटेल को जीत के लिए 43.51 वोट की दरकार थी अहमद पटेल को आधा वोट ज्यादा मिला यानी उन्हें 44 वोट मिले और वे जीत गए।

शाह-ईरानी भी जीते

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा में जीत हासिल की है। अमित शाह इस जीत के बाद पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं।शाह और स्मृति ईरानी को 46-46 वोट मिले हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement