Advertisement

चिदंबरम ने किया मोदी सरकार के लॉकडाउन फैसले का समर्थन, कहा- आर्थिक पैकेज भी दे सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने देश के प्रमुख शहरों एवं नगरों में लॉकडाउन का समर्थन करते हुए...
चिदंबरम ने किया मोदी सरकार के लॉकडाउन फैसले का समर्थन, कहा- आर्थिक पैकेज भी दे सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने देश के प्रमुख शहरों एवं नगरों में लॉकडाउन का समर्थन करते हुए सोमवार को कहा कि इटली से सबक लेकर कड़े कदम उठाने की जरूरत है। केंद्र को अब आर्थिक कदमों की घोषणा करनी चाहिए।

पी चिदंबरम ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा, 'जनता कर्फ्यू खत्म हो गया है, इस अनुभव ने कई मुख्यमंत्रियों को अपने राज्य के कई हिस्सों में तालाबंदी की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया है। हमें इस साहसिक कदम के लिए मुख्यमंत्रियों की तारीफ करनी चाहिए। अब हमें कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक उपायों की घोषणा किए जाने की जरूरत है।'

'इटली से सबक लीजिए, सख्त कदमों से कोरोना वायरस का प्रसार रुकेगा

चिदंबरम ने कहा कि इससे आर्थिक पीड़ा तो होगी लेकिन बड़े पैमाने की जान की क्षति के मुकाबले आर्थिक स्थिति को संभालना ज्यादा आसान है। चिदंबरम ने सरकार से आग्रह किया, 'इटली से सबक लीजिए। सख्त कदमों से कोरोना वायरस का प्रसार रुकेगा। अब साहसिक ढंग से कदम उठाइए।'

राहुल गांधी भी कर चुके हैं मांग

आर्थिक उपायों की मांग पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कर चुके हैं। राहुल ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा था कि दिहाड़ी मजदूर एवं छोटे मझले उद्योग चलाने वाले लोगों को सरकार आर्थिक मदद करें।

आठ मौत के साथ 415 हुई संक्रमितों की संख्या

कोरोना से देशभर में 8 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 415 पहुंच गई है। वहीं इस जानलेवा वायरस ने रविवार देर रात एक और शख्स की जान ले ली, जिससे मौत का आंकड़ा आठ हो गया है।

कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन

केवल महाराष्ट्र में 24 घंटे में 50 से अधिक कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं और तीन मौतें हुई हैं। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad