Advertisement
Home राजनीति राष्ट्रीय दल 75 साल पहले देश ने दिखाई थी सच्चाई, अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत: राहुल गांधी

75 साल पहले देश ने दिखाई थी सच्चाई, अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत: राहुल गांधी

आउटलुक टीम - AUG 15 , 2022
75 साल पहले देश ने दिखाई थी सच्चाई, अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत: राहुल गांधी
75 साल पहले देश ने दिखाई थी सच्चाई, अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत: राहुल गांधी
आउटलुक टीम

आज़ादी गौरव मार्च" के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि 75 साल पहले देश ने पूरी दुनिया को सच्चाई और अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत दिखाई और पार्टी ने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद किया।"

अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाई-भतीजावाद और वंशवाद के बारे में टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, राहुल गांधी ने कहा कि वह इन चीजों पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दीं।

कांग्रेस नेताओं ने आजादी गौरव यात्रा के तहत पार्टी मुख्यालय से तीस जनवरी रोड पर गांधी स्मृति तक मार्च निकाला। इस मार्च में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और के सी वेणुगोपाल समेत अन्य लोग शामिल हुए।

बाद में, हिंदी में एक फेसबुक पोस्ट में, राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर 'आजादी गौरव मार्च' निकाला। उन्होंने कहा, "75 साल पहले हमारे देश ने पूरी दुनिया को सच्चाई और अहिंसा के रास्ते पर चलने की ताकत दिखाई थी। आज हम अपने कांग्रेस परिवार के साथ 'आजादी गौरव मार्च' निकाल कर सभी स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद कर रहे हैं।"

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी को तीस जनवरी रोड पर उस स्थान पर श्रद्धांजलि भी दी जहां उनकी हत्या हुई थी।  इससे पहले, एक ट्वीट में, राहुल गांधी ने ट्विटर पर देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू के 'ट्रिस्ट विद डेस्टिनी' भाषण का एक उद्धरण साझा किया और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा को उजागर करने वाली तस्वीरों का एक असेंबल पोस्ट किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "'भारत के लिए, हमारी बहुत प्यारी मातृभूमि, प्राचीन, शाश्वत और हमेशा-नई, हम अपनी श्रद्धेय श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और हम उसकी सेवा के लिए खुद को नए सिरे से बांधते हैं।' स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिंद,। "

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement