Advertisement

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बोले, भाजपा के 7-8 विधायक हमारे साथ आने को तैयार

कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन की सरकार चला रही कांग्रेस ने भाजपा पर अपनी पार्टी तोड़ने की साजिश...
कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बोले, भाजपा के 7-8 विधायक हमारे साथ आने को तैयार

कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन की सरकार चला रही कांग्रेस ने भाजपा पर अपनी पार्टी तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी जी राव ने कहा कि अगर भाजपा को लगता है कि वो हमारे विधायकों को तोड़ लेंगे तो हम उन्हें बता दें कि भाजपा के 7-8 विधायक कांग्रेस और जेडीएस के साथ आने को तैयार हैं।

उन्होंने साफ किया कि उनका कोई भी विधायक कांग्रेस छोड़कर नहीं जा रहा है, जिनके नामों के बारे में मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है वो सभी मेरे और पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं। राव ने कहा कि कांग्रेस विधायकों के तोड़फोड़ के खेल में शामिल नहीं होना चाहती क्योंकि यह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है लेकिन यदि भाजपा ऐसा करना जारी रखती है तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सरकार पर कोई संकट नहीं है और यह सब अफवाह है। कोई विधायक कांग्रेस का नहीं जा रहा है और सरकार सुरक्षित है। हमने वादा किया है कि हम लोगों को अच्छी सरकार देंगे।

खरीद फरोख्त का लगाया था आरोप

कर्नाटक में इस साल हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने कहा था कि अल्प बहुमत पाने वाली भाजपा ने कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायकों को धन और मंत्री पद का लालच देकर सरकार को समर्थन देने की उसकी मांग की थी। हालांकि इन आरोपों के बाद ही भाजपा ने राज्य में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाई थी, लेकिन सदन में बहुमत साबित होने से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement