Advertisement

आरएसएस के इंद्रेश कुमार का बयान, हेमंत करकरे का नहीं करते सम्मान

मुंबई 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए विवादित बयान का...
आरएसएस के इंद्रेश कुमार का बयान, हेमंत करकरे का नहीं करते सम्मान

मुंबई 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए विवादित बयान का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने समर्थन करते हुए बचाव किया है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुंबई आतंकी हमलों में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे का बतौर शहीद सम्मान तो किया जा सकता है, लेकिन उनका सम्मान नहीं किया जा सकता है। कुमार ने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ उन्होंने जो अत्याचार किया, उसे सही नहीं ठहराया जा सकता।

भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ ने जिस तरह की अमानवीयता की, उसके बाद भी प्रज्ञा ठाकुर ने उनको लेकर दिया गया बयान बदल लिया, यह बड़ी बात है।

कांग्रेस सरकार पर भी साधा निशाना

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिए गए बयान के जरिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया। शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिए अपने बयान में इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख आतंकवादियों की गोलियों से मारे गए, इस नाते वह शहीद हैं और उनका सम्मान होना चाहिए। हालांकि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जिस तरह भगवा आतंकवाद के नाम पर सुरक्षा एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर एक महिला (भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर) को प्रताड़ित किया, यह भी गौर किया जाना चाहिए।’

करकरे ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टॉर्चर किया

इस दौरान इंद्रेश कुमार ने यह भी आरोप लगाया कि शहीद हेमंत करकरे ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टॉर्चर किया। उनके साथ अमानवीयता से पेश आए, फिर भी प्रज्ञा ने मानवता दिखाई। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हेमंत करकरे के खिलाफ बयान दिया, लेकिन बाद में उसमें बदलाव कर लिया। यह प्रज्ञा ठाकुर की मानवता को दिखाता है।

लोकसभा चुनाव के दौरन करकरे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने दिया था ये बयान

दरएसल, लोकसभा चुनाव के समय मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया। साथ ही प्रज्ञा ने कहा था कि अपने कर्मों की वजह से मरे हैं।

करकरे की मौत हमारे श्राप से हुई

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने यह भी बयान दिया था कि हेमंत करकरे ने उनके साथ काफी गलत तरीके से व्यवहार किया था और गलत तरीके से फंसाया था। करकरे की मौत हमारे श्राप से हुई है। साध्वी बोलीं थी कि ये उसकी कुटिलता थी, ये देशद्रोह था धर्मविरुद्ध था। वो मुझसे पूछता था कि क्या मुझे सच के लिए भगवान के पास जाना होगा, तो मैंने कहा था कि आपको जरूरत है तो जाइए। मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा, उसने मुझे गालियां दी थीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad