Advertisement

अरुणाचल में दो मंत्रियों और छह विधायकों ने छोड़ी भाजपा, एनपीपी में हुए शामिल

अरुणाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मंगलवार को...
अरुणाचल में दो मंत्रियों और छह विधायकों ने छोड़ी भाजपा, एनपीपी में हुए शामिल

अरुणाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मंगलवार को दो मंत्री और छह विधायक पार्टी छोड़कर मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गए। इनमें राज्य के गृह मंत्री कुमार वाई और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष जारपुम गामलिन, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन का नाम भी शामिल है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गृह मंत्री कुमार वाई और पर्यटन मंत्री जारकार गामलिन और छह विधायकों को भाजपा ने टिकट देने से इनकार कर दिया था। वाई ने कहा कि भाजपा ने ‘‘झूठे वादे’’ करके लोगों के मन में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा खो दी है। उन्होंने कहा, 'हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य में एनपीपी की सरकार बनाएंगे।' भाजपा के आठ विधायकों के अलावा, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) का एक विधायक और भाजपा के अन्य 19 नेता भी एनपीपी में शामिल हुए।

भाजपा ने 54 नामों का किया था ऐलान

भाजपा ने हाल ही में अरुणाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। राज्य में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं। सोमवार को जारपुम गामलिन ने बीजेपी की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेजा था। वह सोमवार सुबह से ही गुवाहाटी में हैं, जहां मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने उनसे मुलाकात की. एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "जारपुम, जारकर, कुमार वाई और बीजेपी के कई मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात की और एनपीपी में शामिल होने का फैसला किया।"

11 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट

अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और 60 विधानसभा सीटों पर 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 60 में से 42 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बाद में कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और पेमा खांडू के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad