Advertisement

मध्य प्रदेश: उमा भारती ने ओरछा कस्बे में गायों को शराब की दुकान के सामने बांधा, शिवराज से की ये मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मध्य प्रदेश के ओरछा शहर में एक शराब की दुकान के...
मध्य प्रदेश: उमा भारती ने ओरछा कस्बे में गायों को शराब की दुकान के सामने बांधा, शिवराज से की ये मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मध्य प्रदेश के ओरछा शहर में एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांध दिया और उन्हें भूसा खिलाया और लोगों से गाय का दूध पीने और शराब से दूर रहने का आह्वान किया।

भाजपा शासित राज्य में शराब की खपत के खिलाफ अभियान की अगुवाई कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यह किया और कहा कि सरकार को शराब पीने की आदत को भुनाना नहीं चाहिए।

निवाड़ी जिले के मंदिरों और महलों के लिए मशहूर ओरछा में भारत निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) बेचने वाली दुकान के सामने खड़े होकर गायों को बांधने के बाद भारती को "शराब नहीं, दूध पियो" का नारा लगाते सुना गया।

भाजपा नेता ने पिछले साल जून में इसी शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था। मार्च 2022 में उन्होंने भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंका था।

आउटलेट के एक सेल्समैन ने 2022 की घटना की पुनरावृत्ति के डर से तुरंत अपने शटर गिरा दिए।

हिंदूवादी नेता ने कहा कि वह भी, कुछ हद तक शराब की मौजूदा समस्या के लिए जिम्मेदार थीं और उन्होंने याद किया कि उन्होंने 2003 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए वोट मांगा था और तब से पार्टी 2018 में 15 महीनों को छोड़कर मध्य प्रदेश में सत्ता में है।

भगवा पार्टी की नेता, जिन्होंने पहले राज्य में पूर्ण शराबबंदी के लिए जोर दिया था, पिछले कुछ महीनों से मध्य प्रदेश में शराब की बिक्री को नियंत्रित करने की मांग कर कर रही हैं।

सेल्समैन रामपाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''पिछली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस ओरछा शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था। इसलिए इस बार मैंने दुकान का शटर गिरा दिया।''

सेल्समैन के मुताबिक, आईएमएफएल की दुकान के पास जमा लोगों को संबोधित करते हुए भारती ने कहा कि सरकार को शराब पीने की आदत को भुनाना नहीं चाहिए।

उन्होंने रामपाल के अनुसार छोटी सभा को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक "साहसी" नेता हैं, जिन्होंने स्वीकार किया है कि मौजूदा आबकारी नीति में कुछ खामियां हैं और योग गुरु रामदेव के परामर्श से एक नया मसौदा तैयार करने का वादा किया है।

राज्य की राजधानी में, चौहान ने भारती के बयानों और उनके शराब विरोधी अभियान पर पत्रकारों के सवालों को टाल दिया।

उम्मीद है कि मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही एक नई आबकारी नीति लाएगी। गणतंत्र दिवस समारोह में बोलते हुए, चौहान ने कहा था कि नई आबकारी नीति पीने को हतोत्साहित करेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement