Advertisement

अब मणिपुर में लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक थामेंगे बीजेपी का दामन

संसद के मानसून सत्र के बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मणिपुर में कांग्रेस के प्रदेश कमिटी...
अब मणिपुर में लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक थामेंगे बीजेपी का दामन

संसद के मानसून सत्र के बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मणिपुर में कांग्रेस के प्रदेश कमिटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि राज्य में कांग्रेस के आठ विधायक आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मणिपुर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका है।

गोविंददास कोंथौजम कांग्रेस पार्टी से बिष्णुपर विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक चुने गए और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे। पिछले साल दिसंबर में उन्हें मणिुपर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

बता दें कि यह कांग्रेस के लिए जहां बड़ा झटका है। वहीं भाजपा के लिए बेहद फायदेमंद है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह सत्ता दोबारा हासिल करने की कोशिश करेंगे।

इससे पहले बीते माह में भाजपा ने शारदा देवी के मणिपुर इकाई की कमान दी थी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस बात की पुष्टि की थी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से देवी के नाम को मंजूरी मिल गई है। उनसे पहले पार्टी के प्रदेश प्रमुख साइखोम टीकेंद्र सिंह का मई में कोविड-19 के चलते देहांत हो गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad