Advertisement

किसकी होगी हार और कौन जीतेगा बिहार अभी स्थिति साफ नहीं, अब तक केवल 25% वोटों की ही गिनती

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि दोपहर दो बजे तक के रुझानों...
किसकी होगी हार और कौन जीतेगा बिहार अभी स्थिति साफ नहीं, अब तक केवल 25% वोटों की ही गिनती

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि दोपहर दो बजे तक के रुझानों के अनुसार, बिहार में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। एनडीए रुझानों में 130 से अधिक सीटें पा रहा है और महागठबंधन 100 सीटों के करीब सिमट रहा है। जबकि अन्य के खाते में 11 सीटें आ रही हैं। लेकिन अभी भी इसे कोई संकेत मान लेना जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी भी 75 फीसदी मतों की गिनती बाकी है। यानी अब तक केवल 25 प्रतिशत मतों की ही गिनती हुई है।

चुनाव आयोग के अनुसार, इस बार बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे देर रात तक आएंगे। क्योंकि कोरोना संकट काल में कई सावधानियों के साथ वोटों की गिनती हो रही है, साथ ही काउंटिंग बूथ की संख्या भी लगभग 50 फीसदी तक बढ़ी है. कई सीटें ऐसी हैं, जहां पर इस बार 19 से 51 राउंड तक वोटों की गिनती होनी है। दोपहर 2 बजे तक करीब एक करोड़ वोट गिने गए, जबकि तीन करोड़ से अधिक वोट गिने जाने बाकी हैं।

हालांकि सुबह से लेकर अब तक के रुझानों में बाजी पलटती हुई दिखाई दे रही है। शुरू में महागठबंधन बढ़त बनाए हुए था तो वहीं अब एनडीए आगे चल रहा है। लिहाजा समर्थकों के जश्न पर भी प्रभाव पड़ रहा है। दोपहर को एनडीए समर्थकों ने ढोल बजाने शुरू किए, मगर चुनाव आयोग ने जब कहा कि अंतिम परिणाम रात तक आएंगे। तो दोनों गठबंधन की ओर से अब सावधानी बरती जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad