Advertisement

इस बार भी वोट नहीं दे पाएंगे वोटर नंबर 141

मतदाता जागरूकता के लिए चुनाव आयोग के तमाम प्रयासों के बावजूद लखनऊ मध्य सीट से वोटर नंबर141 इस बार भी अपना मत नहीं डाल पाएंगे। यह वोटर और कोई नहीं, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी हैं।
इस बार भी वोट नहीं दे पाएंगे वोटर नंबर 141

लखनऊ से लगातार पांच दफा सांसद रह चुके 92 वर्षीय वाजपेयी धीरे-धीरे नवाबों के इस शहर का पर्याय बन गए। अभी वह उम्र संबंधी बीमारियों से परेशान हैं। लखनऊ में आगामी रविवार को मतदान होना है। वाजपेयी के करीबी सहयोगी शिव कुमार ने आज बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इस बार भी विधानसभा चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे। वाजपेयी ने आखिरी बार वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में वोट डाला था। उसके बाद वह वर्ष 2007 और 2012 के विधानसभा चुनाव और साल 2009 तथा 2014 के लोकसभा चुनाव में स्वास्थ्य कारणों से वोट नहीं डाल सके। वर्ष 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से सांसद चुने गए वाजपेयी जिस मतदान बूथ पर आधिकारिक मतदाता हैं, वह लखनऊ नगर निगम के कार्यालय परिसर में स्थित है।

भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि अटल जी भले ही भाजपा प्रत्याशी को वोट ना दे सकें,  लेकिन उनका आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहेगा। हम उनकी दुआ के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे और उत्तर प्रदेश जीतेंगे।

25 दिसम्बर 1924 को जन्मे वाजपेयी वर्ष 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान राजनीति में आए थे। वह संयुक्त राष्ट्र सभा में हिंदी में भाषण देने वाले पहले भारतीय विदेश मंत्री भी थे। वाजपेयी एकमात्र ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement