Advertisement

यूपी चुनाव 2022: सपा-RLD ने मिलकर जारी की 29 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जाने किसे कहां से मिला टिकट

यूपी चुनाव को लेकर अखिलेश की समाजवादी पार्टी और जयंत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन में गुरुवार को...
यूपी चुनाव 2022: सपा-RLD ने मिलकर जारी की 29 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जाने किसे कहां से मिला टिकट

यूपी चुनाव को लेकर अखिलेश की समाजवादी पार्टी और जयंत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन में गुरुवार को 29 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई। इसमें 10 पर सपा तो 19 सीट पर रालोद ने अपने प्रत्‍याशी उतारे हैं।

रालोद-सपा के गठबंधन ने इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट किया- गठबंधन यूपी में लाएगा परिवर्तन' युवा, किसान के विकास का मंत्र आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त!!' वहीं प्रत्याशियों का ऐलान करने के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लिखा- 'मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से महनत करेंगे!  एक एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार।'

सपा को जो 10 सीटें मिली हैं, उनमें कैराना, किठौर, मेरठ, चरथावल, साहिबाबाद, धौलाना, कोल, अलीगढ़, आगरा कैंट और बाह शामिल हैं। लिस्ट के अनुसार 8 कैराना से सपा के नाहिद हसन, शामली से रालोद के प्रसन्न चौधरी, चरथावल से सपा के पंकज मलिक, पुरकाजी से रालोद के अनिल कुमार को मैदान में उतारा है। खतौली से रालोद के राजपाल सिंह सैनी, नहटौर से रालोद के मुंशी राम, किठौर से सपा के शाहिद मंजूर, मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, बागपत से रालोद के अहमद हमीद, लोनी से रालोद के मदन भैया को टिकट दिया गया है।

साहिबाबाद से सपा के अमरपाल शर्मा, मोदीनगर से रालोद के सुदेश शर्माधौलाना से सपा के असलम चौधरी, हापुड़ से रालोद के गजराज सिंह, जेवर से रालोद के अवतार सिंह भड़ाना, बुलंदशहर से रालोद के हाजी यूनुस, स्याना से रालोद के दिलनवाज खान, खैर से रालोद के भगवती प्रसाद सूर्यवंशी को उन्मीदवार बनाया है।.

कोल से सपा के सलमान सईद, अलीगढ़ से सपा के जफर आलम, सादाबाद से रालोद के प्रदीप चौधरी गुड्डु, छाता से रालोद के तेजपाल सिंह, गोवर्धन से रालोद के प्रीतम सिंह, बल्देव से रालोद की बबीता देवी को टिकट दिया है। आगरा कैंट से सपा के कुंवर सिंह वकील, आगरा देहात से रालोद के महेश कुमार जाटव, फतेहपुर सीकरी से रालोद के ब्रिजेश चाहर, खैरागढ़ से रालोद के रौतान सिंह और बाह से सपा के मधुसूदन शर्मा को मैंदान में उतारा है।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। 125 प्रत्याशियों की पहली सूची में कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाएं और 40 फीसदी युवाओं को तरजीह दी है। इसमें 50 महिलाओं को मैदान में उतारा है तो, भाजपा इस वक्‍त प्रत्‍याशियों के नाम पर मंथन कर रही है।

यूपी की 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान  होगा। चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस बार कोरोना के चलते किसी भी तरह  की रैली और जनसभा पर रोक लगी हुई है, ऐसे में वर्चुवर्चुअली ही नेता, जनता से संवाद कर सकेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad