Home राजनीति जनादेश योगी के मंत्री राजभर ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, 39 लोगों की जारी की लिस्ट

योगी के मंत्री राजभर ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, 39 लोगों की जारी की लिस्ट

आउटलुक टीम - APR 16 , 2019
योगी के मंत्री राजभर ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, 39 लोगों की जारी की लिस्ट
PM मोदी के खिलाफ योगी के मंत्री राजभर की पार्टी ने सिद्धार्थ राजभर को दिया टिकट, 39 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट
File Photo
आउटलुक टीम

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने राज्य में 39 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। इस सूची में वाराणसी, लखनऊ और गोरखपुर सीटें भी शामिल हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने पांचवें, छठें व सातवें चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया। इसके साथ ही सुभासपा के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि वह प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने को तैयार हैं, इस्तीफा टाइप किया हुआ रखा है लेकिन सरकार में कोई इस्तीफा लेने को तैयार ही नहीं है।

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिद्धार्थ राजभर को टिकट

राजभर ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अपना प्रत्‍याशी उतार कर भाजपा के खिलाफ बिगुल फूंका है। सुभासपा ने वाराणसी में सिद्धार्थ राजभर को उतारा है। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ बैजनाथ राजभर को उतारा है। मेजर रामजी राजभर गाजीपुर से मनोज सिन्‍हा को चुनौती देंगे।

वहीं, आजमगढ़ से यशवंत सिंह उर्फ विक्की सिंह, लखनऊ से बब्बन राजभर, रायबरेली से अभय पटेल, अमेठी से जितेंद्र सिंह, सुल्तानपुर से कौशिल्या राजभर और गोरखपुर से राधेश्याम सिंह को उतारा है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

'सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी'

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने एनडीए को बड़ा झटका देते हुए सोमवार को ऐलान किया था कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। सोमवार को बताया गया था कि उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर राजभर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। बताया जा रहा था कि छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी।

सुभासपा ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का किया था ऐलान 

इससे पहले भी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया था। पार्टी अध्यक्ष और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के पुत्र अरुण राजभर ने बयान जारी करके यह ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में 'हम अकेले लड़ेंगे चुनाव'। उन्होंने जानकारी दी कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ महामंथन जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से