Advertisement

क्या आतंकियों को मारने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लें जवानः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना और आतंकवाद को फिर से चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की है। छठे तौर के...
क्या आतंकियों को मारने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लें जवानः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना और आतंकवाद को फिर से चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की है। छठे तौर के मतदान के बीच उन्होंने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हथियारबंद आतंकी हमले कर रहे हैं, ऐसे में हमारे जवान उन्हें मारने के लिए क्या चुनाव आयोग से अनुमति लेने के लिए जाएं।

मतदान के बीच आतंकियों को मारने पर ऐतराज क्यों

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही कहा, 'आतंक के खिलाफ जो सीधी लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसके लिए देश वोट दे रहा है। भारत को दहलाने वाले आज डर-डरकर जीने को मजबूर हैं, इसलिए देश हमें वोट दे रहा है। मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को ऐतराज है कि आज चुनाव चल रहा है तो आतंकियों को क्यों मारा? वो बम-बंदूक लेकर सामने खड़े हैं, क्या वहां हमारे जवान चुनाव आयोग से अनुमति लेने जाएं कि मैं इसको गोली मारूं या नहीं। अच्छा कश्मीर में जब से हम आए हैं, हर दूसरे-तीसरे दिन सफाई होती रहती है, ये सफाई अभियान मेरा काम है।

हर वोट अमूल्य, मतदान अवश्य करें

उन्होंने मतदाताओं से कहा, 'आपका हर वोट मेरे लिए बहुत जरूरी है। मेरे लिए हर वोट अमूल्य है। जीत सामने देखकर ये समय आराम करने का नहीं है। ये समय जीत को ऐतिहासिक बनाने का है कि महमिलावट करने वालों की परेशानी बढ़ जाए।' रैली में मोदी कहा कि केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि पांचवें चरण के बाद विरोधी चारों खाने चित हो चुके हैं। देश मजबूत, निर्णायक और ईमानदार सरकार के लिए वोट दे रहा है.

सुरक्षा बलों ने दो आतंकी मार गिराए

इस बीच, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए । सेना के एक अधिकरी ने इसकी जानकारी दी । सैन्य अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्द सीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया।
उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है।

कुपवाड़ा में दो सैनिक घायल

उधर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माचिल सेक्टर में दुर्घटनावश विस्फोट होने से शनिवार को दो जवान घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार हथियारों की सफाई के दौरान यह विस्फोट हुआ। घायल हुए जवानों में हवलदार जयपाल सिंह और नायक विक्रम माने शामिल हैं। घायल जवानों को कुपवाड़ा के दुर्गमुला स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad