Advertisement

लोकसभा उपचुनाव में सपा को झटका; BJP ने रामपुर और आजमगढ़ सीट जीती, सीएम योगी बोले- ये 2024 चुनाव के दूरगामी संदेश

उत्‍तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा जीत दर्ज कर ली है। दोनों सीटें...
लोकसभा उपचुनाव में सपा को झटका; BJP ने रामपुर और  आजमगढ़ सीट जीती, सीएम योगी बोले- ये 2024 चुनाव के दूरगामी संदेश

उत्‍तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा जीत दर्ज कर ली है। दोनों सीटें समाजवादी पार्टी के पास थीं। वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान की सीट रही संगरूर से आम आदमी पार्टी हार गई है। जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विजेता उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार को डबल जीत जीत मिली है। चुनौतीपूर्ण लड़ाई को जीतकर बीजेपी ने 2024 के दूरगामी संदेश दे दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पीएम मोदी की नेतृत्व में सकारात्मकत, गरीब कल्याणकारी योजनाएं बिना किसी भेदभाद के जो कार्य किए गए हैं, ये जनता ने उसका जवाब दिया है। विधानसभा चुनाव में दो तिहाई सीटें बीजेपी को हासिल करने के बाद विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ जीती। अब लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की है।"

रामपुर संसदीय सीट से बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने जीत हासिल की है। उन्होंने सपा के मो. असीम राजा को हराया है। आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जीत दर्ज की है। निरहुआ ने सपा प्रत्याशी और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया है। 3 साल पहले 2019 के आम चुनाव में निरहुआ को अखिलेश यादव ने बुरी तरह हराया था। 2022 में अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से ये सीट खाली हो गई थी। अखिलेश ने इस सीट से चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को उतारा था. मगर, उनका ये दांव कामयाब नहीं हो सका।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad