Home » राजनीति » जनादेश » उप्र मुख्यमंत्री रेस: महाना के नाम से चौंका सकते हैं मोदी

उप्र मुख्यमंत्री रेस: महाना के नाम से चौंका सकते हैं मोदी

MAR 13 , 2017
कल देर रात हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो लाइम लाइट में नहीं रहते लेकिन काम अच्छा करते हैं। इन संकेतों को कानपुर की महाराजपुर सीट से छह बार विधायक रह चुके सतीश महाना के रूप में समझा गया है।

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी से भी पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न था। प्रचंड बहुमत ने फिर साबित कर दिया कि मोदी का कद फिलहाल किसी के लिए भी छूना नामुमकिन है। अब इस प्रदेश की बागडोर संभालने के लिए नामों पर चर्चा चल रही है। योगी आदित्यनाथ, मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्य के नाम चर्चा में हैं पर मोदी चौंकाने में यकीन रखते हैं। कल अचानक विशेष विमान से महाना को दिल्ली बुलाया गया और प्रधानमंत्री से उनकी भेंट कराई गई। उन्हें बुलाने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थे।

Advertisement

 

सन 1960 में कानपुर में जन्में महाना संघ के दिनों से मोदी के दोस्त रहे हैं। इस बार भी महाना को रिकॉर्ड 56 प्रतिशत वोट मिले हैं यह उनकी छठी जीत है। उनका मुकाबला इस बार बहुजन समाजवादी पार्टी के मनोज शुक्ला और समाजवादी पार्टी के अरुणा तोमर से था। कानपुर में महाना का बहुत अच्छा दखल है। अभी तक माना जा रहा था कि यदि पार्टी सत्ता में आई तो महाना को कोई महत्वपूर्ण विभाग मिलेगा। लेकिन जिस तरह से अमित शाह ने उन्हें आनन फानन में विशेष विमान से दिल्ली बुलाया और मोदी ने संसदीय बोर्ड की बैठक में लो प्रोफाइल लोगों की बात की यह तय माना जा रहा है कि वह उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.