Advertisement

प्रवीण तोगड़िया का ऐलान- 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी 'एचएनडी'

लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित...
प्रवीण तोगड़िया का ऐलान- 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी 'एचएनडी'

लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में देश के छोटे-बड़े सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसी क्रम में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी हिंदुस्तान निर्माण दल (एचएनडी) देशभर में 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। देशभर की 100 सीटों में गुजरात की 15 सीटें शामिल हैं।

तोगड़िया ने हाल में ही हिंदुस्तान निर्माण दल (एचएनडी) नाम की पार्टी बनाई है। पार्टी ने अपने 41 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है।

वाराणसी, मथुरा या अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं तोगड़िया

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की वाराणसी, अयोध्या या मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी के चुनाव लड़ने की घोषणा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में की गई थी। यहां गौर करने वाली बात ये है कि वाराणसी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं और इस बार भी वह इसी सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। इसकी घोषणा भाजपा प्रत्याशियों की जारी की गई पहली लिस्ट में की गई थी।

एचएनडी का यह है मुख्य मुद्दा: तोगड़िया 

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि उनकी पार्टी एचएनडी का मुख्य मुद्दा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कराना है। इसके अलावा कृषि उत्पाद के लिये बेहतर मूल्य और कृषि पर केंद्रित रोजगार पैदा करना उनका लक्ष्य होगा। इसके पहले प्रवीण तोगड़िया ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि देश में भाजपा की सरकार जिन मुद्दों को लेकर आई थी उस एक भी मुद्दे पर वह खरा नहीं उतरी पाई। इसलिए अबकी मोदी सरकार नहीं बल्कि अबकी हिन्दुओं की सरकार बनेगी।

देशभर में सात चरण में होंगे लोकसभा चुनाव

बता दें कि इस बार लोकसभा का चुनाव सात चरणों में आयोजित किया जाना है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जहां 11 अप्रैल को वोटिंग होनी हैं तो वहीं आखिरी चरण में 19 मई को मतदान संपन्न होंगे। जबकि चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित होंगे। इसी दिन पता चलेगा कि देश में किस पार्टी की सरकार बनेगी। यूपी की बात करें तो यहां भी सात चरणों में राज्य की 80 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad