Advertisement

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस उत्साहित, कहा- जनता ने भाजपा और मोदी को नकारा

अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक उपचुनावों में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। तीन...
कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस उत्साहित, कहा- जनता ने भाजपा और मोदी को नकारा

अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक उपचुनावों में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में गठबंधन ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की और बीजेपी एक सीट पर हासिल कर सकी। 

'हमारा लक्ष्य आने वाले चुनावों में कांग्रेस के साथ मिलकर सभी 28 सीटों को जीतना'

उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत पर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा है कि ये चुनाव पहला कदम था। हमारा लक्ष्य है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर सभी 28 सीटों को जीतना। लोगों ने हमारे ऊपर भरोसा जताया है लेकिन इस जीत पर हमें अहंकार नहीं है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वीमा ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के विधायक को करीब 25 से 30 करोड़ रुपये देने ऑफर कर रही है, मगर वह कभी उन्हें अपने जाल में नहीं फंसा पाएगी।

सिद्धारमैया ने बताया इसे जनता का दिवाली गिफ्ट

कर्नाटक उपचुनाव में कई सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर कांग्रेस-जेडीएस उत्साहित है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने इसे जनता का दिवाली गिफ्ट बताया। साथ ही, यह भी कहा कि बीजेपी ने जनता को नकार दिया है।

राहुल गांधी और देवगौड़ा के मार्गदर्शन और सहयोग से गठबंधन ने बीजेपी को हरा दिया

बेल्लारी लोकसभा सीट पर बढ़त को लेकर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि बेल्लारी के लोग विकास चाहते थे। कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर कहा, इस दिवाली मैं कर्नाटक और खासतौर पर बेल्लारी के लोगों को कांग्रेस पार्टी को आशीर्वाद देने के साथ-साथ रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई देता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम देवगौड़ा के मार्गदर्शन और सहयोग से गठबंधन ने बीजेपी को हरा दिया।

जनता ने बीजेपी को खारिज कर दिया है: दिनेश गुंडू राव

कर्नाटक उपचुनाव में पांच में से चार सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत तय हो जाने पर कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा, लोगों ने BJP को खारिज कर दिया है। यह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी खारिज किया जाना है।

इन नतीजों पर चिदंबरमने किया मजेदार ट्वीट

इन नतीजों से उत्साहित कांग्रेस नेता और यूपीए सरकार में वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम ने मजेदार ट्वीट किया। उन्होंने इस बढ़त की तुलना विराट कोहली के अंडर में 4-1 से टेस्ट सीरीज जीतने से कर डाली। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, अभी तक के रुझानों को देखते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि कर्नाटक में 4-1 से परिणाम (शिमोगा लोकसभा सीट पर अनिश्चितता बरकरार) ऐसा लग रहा है जैसे विराट कोहली के अंडर में टेस्ट सीरीज हो रहे हैं।

बंगलूरू ऑफिस के बाहर जश्न मना रहे हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता 

बेल्लारी मतगणना केन्द्र के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरु किया जश्न मनाना

 बेल्लारी में मतगणना केन्द्र के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस उम्मीदवार वीएस उगरप्पा बेल्लारी संसदीय सीट पर 1,84,203 मतों से आगे चल रहे हैं।

इन सीटों पर किस्मत आजमा रही थी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और भाजपा

गौरतलब है कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। इनमें से बेल्लारी (अजजा) सीट पर 63.85 फीसदी, मांड्या में 53.93 फीसदी, शिमोगा में 61.05 फीसदी, रामनगरम में 81.58 फीसदी तथा जामखंडी सीट पर 73.71 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad