Advertisement

मुझे चोर कहकर पूरे पिछड़े समुदाय की छवि खराब कर रहे राहुल गांधी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘सभी मोदी चोर क्यों हैं’ बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष...
मुझे चोर कहकर पूरे पिछड़े समुदाय की छवि खराब कर रहे राहुल गांधी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘सभी मोदी चोर क्यों हैं’ बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह (मोदी) ताल्लुक रखते हैं। मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार तो उन्होंने सीमाएं ही लांघ दीं और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले।

मुझे बदनाम करते हुए पूरे समुदाय की छवि खराब कर रहे हैं’

अपनी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, कांग्रेस पिछड़े समुदाय की मेरी पृष्ठभूमि को लेकर कई वर्षों से मेरा अपमान करती आई है। उन्होंने कहा, मैं इस तरह के हमलों का आदी हो गया हूं। अब वह मुझे बदनाम करते हुए पूरे समुदाय की छवि खराब कर रहे हैं। यदि आप पूरे समुदाय को अपमानित करने की कोशिश करते हैं तो मैं यह नहीं सहूंगा। मुझे चोर कह कर पूरे पिछड़े समुदाय को यह तमगा क्यों दिया जाए।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा, ‘नामदार’ ने पहले ‘चौकीदार चोर है’ कहा था। अब वे एक पिछड़े समुदाय (मोदी समुदाय) की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछड़े समुदाय से होने के कारण मैं इस पीड़ा का आदी हो गया हूं।

मोदी ने शरद पवार की वंशवाद की राजनीति की आलोचना की

मोदी ने महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार की वंशवाद की राजनीति की आलोचना की और दावा किया कि राकांपा प्रमुख माधा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी मैदान से इसलिए भाग गए क्योंकि, उन्हें अपनी हार का अहसास हो गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सभी बातें महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के अकलुज में अपनी रैली के दौरान कहा। ये मधा लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इस सीट से सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विजयसिंह मोहिते-पाटिल ने पीएम मोदी को समर्थन दिया है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में कथित तौर पर कहा था, मेरा एक प्रश्न है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों होता है, भले ही वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी हो और नरेंद्र मोदी हो? हमें नहीं पता कि ऐसे और कितने मोदी आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad