Advertisement

चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग की मांग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को चिट्ठी लिखकर...
चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग की मांग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को चिट्ठी लिखकर चुनाव में अनियमितता की शिकायत की है। नायडू ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि सुबह 9 बजकर 30 मिनट तक जिन पोलिंग बूथों पर इलेक्ट्रॉ़निक वोटिंग मशीन (आवीएम) ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे थे वहां से वोटर लौट गए।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को कई मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के काम नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की है। नायडू ने यहां मीडिया से कहा कि कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम के काम नहीं करने के कारण वहां मतदान देरी से शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि जब मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी वोट डालने गए तो वहां ईवीएम काम नहीं कर रही थी।

दोबारा मतदान की जरूरत

इस संबंध में उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखी चिट्ठी में कहा कि खराब ईवीएम की वजह से लौटे मतदाता ईवीएम ठीक होने के बाद भी दोबारा नहीं आए। इसलिए इसे देखते हुए ऐसे केंद्रों पर दोबारा मतदान की जरूरत है जहां सुबह 9.30 तक मतदान शुरू नहीं हो पाया।

राज्य की 157 केंद्रों पर ईवीएम खराब

चंद्रबाबू नायडू का कहना है कि राज्य की 157 केंद्रों पर ईवीएम खराब हो गया था। तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) का दावा है कि ईवीएम खराब होने के बाद कई वोटर निराश होकर लौट गए। पार्टी ने इन केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराने की अपील की है।

ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने तदेपल्ली में अपना वोट डालने के बाद बताया कि करीब 50 जगहों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली। तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच समस्या का समाधान कर मतदान शुरू कराया।

आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटों पर वोटिंग  

यहां पर कई जगहों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते वोटिंग में देरी की खबरें आईं। अमरावती में मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार सहित उडावल्ली गांव स्थित पोलिंग बूथ में मतदान कर चुके हैं। उनके बेटे नारा लोकेश मंगलगिरि विधानसभा क्षेत्र से टीडीपी के उम्मीदवार हैं जो उडावल्ली के अंतर्गत आता है।

राज्य में 10.5 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे

आंध्र प्रदेश में कुल 3,93,45,717 मतदाता हैं, जिनमें 1,94,62,339 पुरुष, 1,98,79,421 महिलाएं और 3,957 ट्रांसजेंडर शामिल हैं। इनमें से 18-19 आयु वर्ग के 10.5 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे। राज्य में लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319 उम्मीदवार और विधानसभा की 175 सीटों के लिए 2,118 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य में कुल 46,120 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 8,514 की पहचान संवेदनशील और 520 की वाम चरमपंथ प्रभावित इलाके के तौर पर की गई है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad