Advertisement

ममता और चुनाव आयोग में ठनी, बैन के बाद धरने पर बैठेंगी दीदी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है। ये...
ममता और चुनाव आयोग में ठनी, बैन के बाद धरने पर बैठेंगी दीदी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है। ये रोक सोमवार शाम 8 बजे से लेकर मंगलवार शाम 8 बजे तक जारी रहेगी। इस फैसले के विरोध में ममता बनर्जी ने धरने पर बैठने की बात कही है

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ''निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी।''

मुस्लिम वोटर्स से वोट बंटने ना देने की अपील और महिलाओं से सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह को लेकर ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने दो नोटिस जारी किए थे। ममता के जवाब से असंतुष्ट चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।

पहले नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जब जवाब मांगा था जिसमें ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं के बीच जाकर वह को एकजुट रखने की बात कही थी। बीजेपी ने इसको लेकर शिकायत दी थी कि ममता बनर्जी वोटों के ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है जबकि दूसरे नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जवाब मांगा था जिसमें ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षाबलों पर सवाल उठाया था और जनता को भड़काने का काम किया था।

ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के ऊपर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह बीजेपी के इशारे पर राज्य में लोगों को मतदान नहीं करने दे रहे। ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो लोग घरों से लाठी-डंडे लेकर निकले और उनको सबक सिखाएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad