Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए डाले गए वोट

जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए वोटिंग हुई। मंगलवार सुबह आठ बजे...
जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए डाले गए वोट

जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए वोटिंग हुई। मंगलवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक वोट डाले गए। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी जम्मू-कश्मीर शालीन काबरा के अनुसार, 892 मतदान केन्द्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया। इनमें से 428 कश्मीर संभाग और 464 जम्मू संभाग में थे। 341 सरपंच और 1,798 पंच की सीटों के लिए 5,575 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि 85 सरपंच और 912 पंच निर्विरोध चुने गए।    

नौ चरण में होने हैं चुनाव

पंचायत चुनाव का पहला चरण 17 नवंबर को हुआ था जिसमें 74.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। दूसरे में 71.1 प्रतिशत, तीसरे में 75.2 प्रतिशत, चौथे में 71.3 प्रतिशत, पांचवे में 71.1 प्रतिशत और छठे चरण में 73.6 प्रतिशत वोट पड़े।  पंचायत चुनाव नौ चरणों में होने हैं।

कंट्रोल रूम बनाए गए

पंचायत चुनाव में पारदर्शिता के लिए सरकारी स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया। शिकायतों और मॉडल कोड के उल्लंघन मामलों के निपटाने के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए गए।

सातवें चरण में कश्मीर संभाग के कुपवाड़ा, बांदीपोरा, बारामुला, गांदरबल, बड़गाम, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग और जम्मू संभाग के रामबन, रियासी, सांबा, जम्मू, राजोरी और पुंछ में वोट डाले गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad