Advertisement

पहली जनसभा में मोदी पर प्रियंका का तंज, यूपी को गोद लिए बच्चे की जरूरत नहीं

लंबे समय से कांग्रेसी उम्मीद लगाए बैठे थे कि गांधी परिवार की ओर से प्रियंका गांधी यूपी के चुनाव प्रचार करने मैदान में उतरेंगी और उनकी यह उम्मीद आखिरकार शुक्रवार को पूरी हो गई।
पहली जनसभा में मोदी पर प्रियंका का तंज, यूपी को गोद लिए बच्चे की जरूरत नहीं

बछरावां में अपनी पहली जनसभा में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। खुद को उत्तर प्रदेश का गोद लिया हुआ बेटा बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि इस सूबे को बाहर से किसी को गोद लेने की कोई जरूरत नहीं है।

प्रियंका ने कहा, मोदी जी खुद को उत्तर प्रदेश का गोद लिया हुआ बेटा बताते हैं। मैं पूछती हूं कि क्या इस प्रदेश को बाहर से किसी को गोद लेने की जरूरत है, क्या यहां नौजवान नहीं हैं। राहुल जी और अखिलेश जी के दिल में, उनकी जान में उत्तर प्रदेश है। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश को किसी बाहरी नेता की जरूरत नहीं है। यहां का एक-एक नौजवान नेता बन सकता है। यहां का एक-एक नौजवान इस प्रदेश का नया निर्माण कर सकता, नया विकास कर सकता है। यही अखिलेश जी, राहुल की और हम सबकी आशा है कि आज इस प्रदेश में एक नया दौर आए। सब मिलकर काम करें। गठबंधन को आगे बढ़ाएं, जिताएं, ताकि ये सब खोखली बातें खत्म हो जाएं।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल हरदोई में आयोजित चुनावी सभा में कहा था, उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाइये। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।

बछरावां विधानसभा क्षेत्र के महराजगंज कस्बे के बबुरिहा में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने दावा किया कि सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रदेश में विधानसभा की 300 सीटें जीत रहा है। प्रियंका ने कहा, मैं औरत हूं और मैं इस देश की करोड़ों महिलाओं की तरफ से कहना चाहती हूं कि हमने हमेशा जोड़ने की कोशिश की है। हमारी बेटियों, महिलाओं पर किसने अत्याचार किया है। नोटबंदी करके आपकी बचत को खत्म किया। मैं सिर्फ यह कहना चाहती हूं कि हमने अब बहुत से कोरे वादे सुन लिए। उन्होंने कहा, मोदी तीन साल से प्रधानमंत्री हैं, वाराणसी की जनता से पूछिये कि उन्होंने उसके लिए क्या किया। अमेठी की जनता से पूछिये कि राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने जो तय किया, वह किया। प्रियंका ने कहा, जो आपके लिए काम करना चाहता है, उसको पहचानिये। इस गठबंधन को मजबूत बनाइये, ताकि आगे बढ़कर यह प्रदेश मजबूत बने और इसका विकास हो।

गौरतलब है कि इस जनसभा से पहले रायबरेली में राहुल गांधी की रैली में प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं मगर उस रैली को उन्होंने संबोधित नहीं किया। अब प्रियंका के मैदान में आने से यूपी का चुनाव प्रचार और दिलचस्प होने की उम्मीद की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement