Advertisement

हरियाणा के बरोदा में 6 बजे तक कुल 68 फीसदी मतदान, भाजपा नेता के खिलाफ चुनाव आयोग को कांग्रेस की शिकायत

हरियाणा के 33वीं विधानसभा बरोदा में मंगलवार को उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्वक...
हरियाणा के बरोदा में 6 बजे तक कुल 68 फीसदी मतदान, भाजपा नेता के खिलाफ चुनाव आयोग को कांग्रेस की शिकायत

हरियाणा के 33वीं विधानसभा बरोदा में मंगलवार को उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्वक  तरीके से शाम तक चलता रहा। शाम छह बजे तक कुल 68 फीसदी मतदान हुआ है। पोलिंग बूथों पर कोविड 19 को लेकर पूरी सावधानी बरती गई। मतदान से पहले मतदाताओं के हाथ सैनिटाइज करवाए गए। ग्लव्स और मास्क पहनने को दिए गए।

इसी बीच कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से पूर्व मंत्री भाजपा नेता मनीष ग्रोवर और हिस्ट्रीशीटर रमेश लोहार के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दी है। आरोप है कि बाहरी क्षेत्र से होने के बावजूद दोनों मंगलवार को मतदान के दौरान मदीना गांव के 176 नंबर बूथ में अवैध तौर पर दाखिल हुए और मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की। गौरतलब है कि इन दोनों पर लोकसभा चुनाव 2019 में भी बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगे थे। कांग्रेस ने मामला दर्ज करवाया तो हिस्ट्रीशीटर रमेश लोहार से हथियार बरामद हुए थे और उसे 3 दिन तक जेल में रहना पड़ा था। 

भाजपा-जजपा उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त ने अपने गांव भैंसवाल कलां में मतदान किया। मतदान से पहले भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने मंगलवार के दिन हुनमान बजरंग बली भगवान का आशीर्वाद लिया। योगेश्वर हनुमान जी के भक्त हैं। चुनाव प्रचार दौरान भी मंगल के दिन हनुमान जी की आरती किए जाने की योगेश्वर के विडियो वायरल हुए हैं। योगेश्वर के समर्थक भाजपा कार्यकर्ता अशोक छाबड़ा ने आउटलुक से बातचीत में कहा कि मंगलवार के दिन मतदान से योगेश्वर भाई को  हनुमान जी से आर्शिवाद स्वरुप जीत का प्रसाद मिलेगा। 

बरोदा सीट पर हार जीत से हालांकि सत्तासीन भाजपा जजपा गठबंधन सरकार का कुछ बनने बिगड़ने वाला नहीं हैं। पर कांग्रेस के पाल की इस सीट को भाजपा के पहलवान योगेश्वर की जीत के साथ भाजपा ने इस प्रतिष्टा का प्रश्न बना लिया है। इस सीट पर सीएम मनोहर लाल खट्टर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। इस सीट को हर हाल में जीतने के लिए मनोहर सरकार ने पूरी ताकत झौंक रखी है वहीं कांग्रेस के खेमे से भूपेंद्र िसंह हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा दिन रात एक किए हुए हैं। इनेलो की ओर से पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला पिछले एक महीने से बरोदा चुनाव प्रचार में जुटे हैं। कांग्रेस के कोटे की बरोदा सीट विधायक कृष्ण हुड्डा की मृत्यु होने की वजह से खाली थी। 2019 के विधानसभा चुनाव में कृष्ण हुड्डा ने भाजपा के योगेश्वर दत्त को हराया था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad