Advertisement

भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कहा- पीएम मोदी से हूं प्रभावित

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया...
भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कहा- पीएम मोदी से हूं प्रभावित

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया जिसमें कहा जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पूर्व क्रिकेटर इस तरह की सभी खबरों पर विराम लगाते हुए आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। गंभीर अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में शामिल हुए।

गौतम गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि वह पीएम मोदी के विजन से प्रभावित होकर बीजेपी में आए हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुझे देश के लिए कुछ करने देने का मौका देने के लिए शुक्रिया। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इस अवसर पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी को होगा बड़ा फायदा

इस अवसर पर अरुण जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के आने से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा फायदा होगा। बीजेपी भी गंभीर के टेलेंट का उपयोग करेगी। वहीं पार्टी की सदस्यतता लेते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विजन से प्रभावित होकर मैंने भाजपा की सदस्य्ता ग्रहण की है।

यह निर्णय लोकसभा चुनाव से जुड़ी कमेटी करेगी

गौतम गंभीर को दिल्ली से लोकसभा का टिकट मिलने के सवाल पर जेटली ने कहा कि यह निर्णय लोकसभा चुनाव से जुड़ी कमेटी करेगी। दरअसल, पिछले काफी वक्त से गंभीर के भाजपा में शामिल होने की खबरें आ रही थीं। सूत्रों के मुताबिक गंभीर को दिल्लीो की किसी एक लोकसभा सीट से भाजपा का प्रत्यामशी भी घोषित किया जा सकता है।

पिछले दिनों क्या बोले थे गंभीर

राजनीति में आने की अटकलों के बीच कुछ दिन पहले ही गौतम गंभीर ने कहा था कि अभी उन्होंने इस बारे में सोचा नहीं है। उन्होंने कहा, 'पूरी जिंदगी मैं क्रिकेट खेलता रहा। मैंने लोगों से सुना है कि पूर्णकालिक राजनीति इंसान को बदल देती है। मेरी दो छोटी-छोटी बेटियां है और मुझे उनके साथ समय बिताना है। मैंने भी अटकलें सुनी हैं, लेकिन मैं फिलहाल आईपीएल के दौरान स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री कर रहा हूं।'

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव

गौरतलब है कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होना है, लेकिन आम आदमी पार्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान जल्द ही कर सकती है, ताकि प्रत्याशियों को ज्यादा प्रचार का मौका मिले। यहां पर बता दें कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र जनसंघ के दौर से ही भाजपा का गढ़ रहा है, इसलिए पार्टी के कई कद्दावर नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों की ख्वाहिश इस सीट से चुनाव लड़ने की है। यहां की वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी की दावेदारी के साथ दौड़ में क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम तेजी से उछला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement