Home राजनीति जनादेश एक्सक्लूसिव | अगर मोदी ने खुद को बदला होता तो वह महान प्रधानमंत्री बन सकते थेः राहुल गांधी

एक्सक्लूसिव | अगर मोदी ने खुद को बदला होता तो वह महान प्रधानमंत्री बन सकते थेः राहुल गांधी

आउटलुक टीम - MAY 16 , 2019
एक्सक्लूसिव | अगर मोदी ने खुद को बदला होता तो वह महान प्रधानमंत्री बन सकते थेः राहुल गांधी
एक्सक्लूसिवः क्या मोदी ने खुद को बदला, वह महान प्रधानमंत्री बन सकते थेः राहुल गांधी
आउटलुक टीम

राहुल गांधी की रूबेन बनर्जी, भावना विज-अरोड़ा से विशेष बातचीत

“नरेंद्र मोदी के पास बड़ा मौका था लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में सफल होने के लिए वह खुद में बदलाव नहीं ला पाए।” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में आउटलुक को बताया। उन्होंने कहा, “लोगों ने उनसे जो उम्मीद की, वह उसे पूरा नहीं कर पाए। देश के लोगों ने उन पर जो भरोसा दिखाया और विश्वास किया, क्या वह उस पर खरे उतर पाए। अगर वह ज्यादा संवेदनशील बनते, ध्यान से सुनते और टीम के साथ काम करते तो वह महान प्रधानमंत्री बन सकते थे।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि पिछले लोकसभा चुनाव में जिन्होंने भाजपा को समर्थन दिया था, उनमें आज असंतोष है। राहुल ने कहा, “लोगों ने उनसे जो अपेक्षा की थी, वह उस पर खरे नहीं उतर पाए। इसलिए वे लोग नाराज हैं जिन्होंने 2014 में उन्हें समर्थन दिया था। राहुल ने अपने पार्टी की गलतियों पर बेबाकी से बात की। उन्होंने माना, “दस साल तक सत्ता में रहने के कारण हमारे नेता भी अहंकारी हो गए थे। इसके अलावा आर्थिक स्थितियां भी खराब थी। इस वजह से देश में गुस्सा बढ़ रह था। 2014 के चुनाव में देश ने क्रोधी व्यक्ति को चुना।''

पिछले पांच साल में कांग्रेस में हुए बदलावों के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा, “हर राज्य में युवा नेताओं को आगे बढ़ाया गया है। बदलाव लाने की प्रक्रिया होती है। आप अनायास सब कुछ नहीं बदल सकते हैं। अंगुलियां घुमाते बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती है। कांग्रेस में बदलाव आ रहा है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से