Advertisement

संजीव बालियान के 'फर्जी वोटिंग' वाले बयान को चुनाव आयोग ने बताया निराधार

  मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार संजीव बालियान के ‘बुर्के’ वाले बयान को...
संजीव बालियान के 'फर्जी वोटिंग' वाले बयान को चुनाव आयोग ने बताया निराधार

 

मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार संजीव बालियान के ‘बुर्के’ वाले बयान को उत्तर प्रदेश के चुनाव आयुक्त ने सिरे से खारिज कर दिया है। आयुक्त ने बलियान के बयान को गलत बताते हुए कहा है कि संजीव बालियान के आरोप निराधार हैं। उन्होंने बताया कि इस मसले पर जिला निर्वाचन अधिकारी से जानकारी ली गई है और किसी को भी बिना पहचान किए मतदान की इजाजत नहीं दी जा रही है। बालियान ने मुजफ्फरनगर के एक पोलिंग बूथ पर बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया था और आयोग से इसकी शिकायत की थी। इसके बाद बालियान के आरोपों पर चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया आई है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक 11.32 फीसदी मतदान हो चुका है। डेढ़ करोड़ मतदाता कुल 96 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। गाजियाबाद से केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह, गौतमबुद्ध नगर से केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा समेत कई चर्चित नाम मैदान में हैं।   

अगर इसकी जांच नहीं होती है तो दोबारा मतदान की मांग करूंगा

मुजफ्फरनगर से भाजपा प्रत्याशी संजीव बलियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर के सुजदो गांव में फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। उन्होंने बुर्का पहनकर आ रही महिलाओं का चेहरा नहीं जांचने को लेकर आपत्ति की। बालियान ने आरोप लगाया कि जो औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं उनकी चेकिंग नहीं हो रही है। मुझे लगता है कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर इसकी जांच नहीं होती है तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा।

चौबीस घंटे जनता के बीच में रहता हूं: संजीव बलियान

बलियान ने कहा, ‘मैं समीकरण के हिसाब से नहीं चलूंगा, चौबीस घंटे जनता के बीच में रहता हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी हिंद वोटों का ध्रुवीकरण कर रहा है। हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि एक महिला ने बिना हस्ताक्षर के मतदान किया।

उन्होंने कहा कि यहां कुल 26 बूथ हैं जहां पर उनके एजेंट नहीं हैं, करीब 23-24 बूथ पर एजेंट मौजूद नहीं हैं’। बता दें कि संजीव बालियान की सीधी टक्कर राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह से है।

मतदान के इस तरह के मामले आए सामने

इसके अलावा भी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच कई ऐसे मामले आ रहे हैं जो चौंकाने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा आईएडी ब्लास्ट की साजिश रची गई, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे। नक्सली लगातार मतदान का विरोध कर रहे हैं। बिहार की गया लोकसभा सीट में पोलिंग बूथ के पास बम मिलने की खबर थी। 

वहीं, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), उत्तराखंड के देहरादून समेत कई क्षेत्रों से ईवीएम खराब होने की खबरें आ रही हैं। आंध्र प्रदेश में भी ईवीएम को नुकसान पहुंचाने वाले एक उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad