Advertisement

चुनाव आयोग के अफसरों ने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी के हेलीकॉप्टर की ली तलाशी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कर्नाटक के...
चुनाव आयोग के अफसरों ने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी के हेलीकॉप्टर की ली तलाशी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली। चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त उड़नदस्ते ने इसके पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के सामान की भी हेलीपैड पर चेकिंग की थी। वहीं, पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले अधिकारी को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया।

बीजेडी ने की थी शिकायत

इससे पहले बुधवार को ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (बीजेडी) ने चुनाव आयोग से केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की थी। बीजेडी ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि जब अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान के हेलीकॉप्टर में रखे एक सील पैक बक्से की जांच करने लगे तो केंद्रीय मंत्री ने उनके साथ बदसलूकी की जबकि अधिकारी केवल अपनी ड्यूटी कर रहे थे।

प्रधान की शिकायत में बीजेडी ने चुनाव आयोग को लिखा- कई सारे न्यूज चैनलों पर ये दिखाया गया कि भाजपा के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने किस तरह अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और अपने चॉपर और एक सील सूटकेस की जांच करने से भी रोका जबकि ये सामान्य चुनावी ड्यूटी की चेकिंग का हिस्सा था।

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाला अधिकारी निलंबित

वहीं इससे भी पहले, कांग्रेस ने पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से एक 'संदिग्ध काला बक्सा' निकलने की चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस ने इसको लेकर पीएम मोदी से सफाई भी मांगी थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए चुनाव आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार को निलंबित कर दिया। आयोग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अधिकारी ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया।    

समाचार एजेंसी पीटीआई ने आयोग के एक आदेश के हवाले से बताया है कि 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने चुनाव आयोग के विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सुरक्षा से संबंधित निर्देशों के मुताबिक काम नहीं किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement