Advertisement

नतीजों के ऐलान से पहले BJP ने मानी हार? भाजपा कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर की तस्वीर वायरल

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) बहुमत हासिल हो चुका है। वहीं, भारतीय...
नतीजों के ऐलान से पहले BJP ने मानी हार? भाजपा कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर की तस्वीर वायरल

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) बहुमत हासिल हो चुका है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 15 से कम सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। इस बीच दिल्ली के बीजेपी कार्यालय के बाहर लगा एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह पोस्टर मंगलवार की सुबह लगाया गया है, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर लगी हुई है और पोस्टर पर 'विजय से हम अंहकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते' लिखा हुआ है।

क्या मतगणना से पहले बीजेपी को हार का हो गया था आभास

मतगणना से पहले बीजेपी नेताओं को भरोसा था कि पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने में कामयाब होगी। हालांकि इस पोस्टर के वायरल होने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि बीजेपी हार स्वीकारते हुए दिखाई दे रही है। रुझानों में शुरू से ही आम आदमी पार्टी को बहुमत है। फिलहाल, आम आदमी पार्टी की संभावित जीत और उसके चलते आप दफ्तर पर भारी भीड़ की संभावना के चलते दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी दफ्तर की तरफ से आईटीओ की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर दिया है।

यहां देखें पोस्टर- 

2015 में भी आप ने मारी थी बाजी

बता दें कि वर्ष 2015 के चुनाव में इस सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल ने जीत हासिल की थी। इस सीट यानी नई दिल्ली सीट पर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने ही जीत हासिल की थी, जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस की शीला दीक्षित ने जीत हासिल की थी।

चुनाव आयोग के आंकड़े

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad