Advertisement

गोरखपुर लोकसभा सीट के नतीजे के ऐलान में विलंब, 3 घंटे में सिर्फ एक राउंड की गणना!

गोरखपुर लोकसभा सीट के रुझानों के ऐलान में विलंब होने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक, तीन घंटे...
गोरखपुर लोकसभा सीट के नतीजे के ऐलान में विलंब, 3 घंटे में सिर्फ एक राउंड की गणना!

गोरखपुर लोकसभा सीट के रुझानों के ऐलान में विलंब होने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक, तीन घंटे में सिर्फ एक राउंड की गणना का ऐलान किया गया है जबकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोरखपुर में आठ राउंड की गणना हो चुकी है। रुझानों के ऐलान में हो रही देरी का अब तक कोई कारण नहीं बताया गया है। गोरखपुर डीएम ने मीडिया से कहा कि ऑब्जर्वर के द्वारा हस्ताक्षर करने के बाद ही जानकारी दी जाएगी।

गोरखपुर में बीजेपी की ओर से उपेंद्र शुक्ला मैदान में हैं जबकि समाजवादी पार्टी ने यहां से प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने खुलेतौर पर यहां प्रवीण निषाद का समर्थन करने का ऐलान किया है। जबकि कांग्रेस की ओर से इस सीट पर सुरहिता करीम मैदान में हैं।

गोरखपर में महंत अवैद्यनाथ की राजनीतिक विरासत को योगी आदित्यनाथ ने 1998 में संभाला उसके बाद पिछले पांच बार से लगातार योगी भाजपा के टिकट से संसद पहुंचते रहे हैं।

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिये 10 और फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad