Home राजनीति जनादेश केजरीवाल की कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पुराने मंत्री ही लेंगे दोबारा शपथ

केजरीवाल की कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पुराने मंत्री ही लेंगे दोबारा शपथ

आउटलुक टीम - FEB 12 , 2020
केजरीवाल की कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पुराने मंत्री ही लेंगे दोबारा शपथ
केजरीवाल की कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पुराने मंत्री ही लेंगे दोबारा शपथ
file photo
आउटलुक टीम

केजरीवाल की कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल सरकार के पुराने सातों मंत्री एक बार फिर शपथ ले सकते हैं। केजरीवाल का मानना है कि जिस सरकार के काम पर हम दोबारा जीत के आए हैं। उन्हीं लोगों को दोबारा मंत्री बनाया जाना चाहिए। दिल्ली के रामलीला मैदान में 16 फरवरी को नई कैबिनेट सुबह 10 बजे पद और गोपनीयता की शपथ लेगी।

पुराने कैबिनेट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल हैं। यह सभी फिर से मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रियों के विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा।

चुना गया विधायक दल का नेता

इससे पहले केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। वहीं, विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल को नेता चुन लिया गया। केजरीवाल ने यहां अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई। बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। चुनाव के प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के प्रभारी थे, जिसके बाद विधायकों ने एकराय के साथ केजरीवाल को नेता चुना।

आप को मिली 62 सीटें

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को 70 सीटों में से 62 सीटों पर शानदार जीत मिली है। वहीं बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें मिली हैं और कांग्रेस को एक भी सीट नसीब नहीं हुई। आप की इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और द्रमुक के एम के स्टालिन समेत अन्य नेताओं ने केजरीवाल को बधाई दी। आप ने 62 सीटों पर जीत हासिल की और उसकी वोट हिस्सेदारी 53.57 प्रतिशत रही। भाजपा ने आठ सीटों पर जीत हासिल की और उसे 38.51 प्रतिशत वोट मिले। कांग्रेस का खाता नहीं खुला और उसकी वोट हिस्सेदारी 4.26 प्रतिशत रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से