Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव: सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को किया ढेर, कई कोबरा जवान घायल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 25 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। उधर...
छत्तीसगढ़ चुनाव: सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को किया ढेर, कई कोबरा जवान घायल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 25 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। उधर बीजापुर स्थित पमेद में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। मुठभेड़ में कई कोबरा जवान घायल हुए। सुकमा में कोंटा के बांदा में एक पोलिंग बूथ पर आईईडी पाया गया। बाद में यहां का पोलिंग बूथ शिफ्ट करना पड़ा और एक पेड़ के नीचे वोटिंग चल रही है।

ईवीएम में खराबी का चुनाव आयोग ने किया खंडन

इस बीच ईवीएम में खराबी की खबरों का चुनाव आयोग ने खंडन किया है। आयोग ने कहा, कुछ सोर्स अफवाहें फैला रहे हैं कि ईवीएम बार-बार खराब हो रही हैं। हम साफ करना चाहते हैं कि ये सूचना गलत है। मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। अगर किसी भी तरह की खामी दिखती है, तो जितनी जल्दी हो सके दिक्कत को दूर किया जाता है।

पहले चरण में जिन 18 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव जिले की 6 सीटें शामिल हैं। पहले चरण की 18 सीटों के लिए 192 प्रत्याशी मैदान में हैं। पहले चरण में कुल 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता हैं। इस चरण में कुल मतदाताओं में से 16 लाख 22 हजार 492 महिला, 15 लाख 57 हजार 435 पुरुष तथा 87 तृतीय लिंग मतदाता हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए कुल मतदान केन्द्रों की संख्या 4 हजार 336 है। इसमें बस्तर संभाग में 1190 और राजनांदगांव में 221 मतदान केन्द्र हैं। राजनांदगांव में संवेदनशील मतदान केन्दों की संख्या 256 है। राजतीनिक रूप से संवेदनशील बूथों की संख्या 396 बताई जा रही है।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad