Advertisement

बसपा ने राजस्थान में 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जानें कौन कहां से आजमाएगा दांव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपा...
बसपा ने राजस्थान में 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जानें कौन कहां से आजमाएगा दांव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने इस लिस्ट में राजस्थान की पांच सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। पार्टी राज्य की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीटों के लिए भी नाम जल्द जारी करेगी। इससे पहले पार्टी अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है।

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘पांच सीटों के लिए नाम घोषित कर दिए हैं। राज्य की सभी सीटों पर हम चुनाव लड़ रहे हैं और बाकी नाम भी जल्द घोषित होंगे।’ पार्टी ने अलवर से इमरान खान, कोटा से हरीश कुमार, झालावाड़ा बारां से डॉ बद्री प्रसाद, उदयपुर से केशुलाल और अजमेर सीट पर कर्नल दुर्गालाल को टिकट दिया है।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह सीटें जीतीं। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार खासकर पूर्वी राजस्थान की कुछ लोकसभा सीटों पर उसका अच्छा खासा जनाधार है।

बसपा विधायक मौलाना जमील ने इस्तीफा देकर थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा विधायक मौलाना जमील मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जमील ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी इसलिए छोड़ दी है क्योंकि उन्हें लगता है कि आगामी चुनाव में केवल कांग्रेस ही भाजपा को हरा सकती है।

दूसरी लिस्ट में इन प्रत्याशियों का है नाम

सोमवार को पार्टी ने यूपी के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं। बसपा ने शाहजहांपुर, मिश्रिख, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं।

शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर लोकसभा सीट से दिलीप कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।  

यहां देखें पहली लिस्ट में किस-किस का नाम है शामिल

इससे पहले 22 मार्च को बसपा ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। कुल मिलाकर पार्टी के अब 17 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत BSP कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement