Advertisement

बसपा ने जारी की 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार की सुबह लोकसभा की पांच और सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।...
बसपा ने जारी की 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार की सुबह लोकसभा की पांच और सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सीतापुर से नकुल दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है। अब तक बसपा ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा यूपी की 38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सपा व राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन के कारण उनका दावा काफी मजबूत माना जा रहा है।

इस लिस्ट में सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला बसपा की पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी कैसरजहां और बीजेपी के मौजूदा सांसद राजेश वर्मा से होगा। पिछले दिनों नकुल दुबे को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर बसपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया था। बसपा कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पैराशूट प्रत्याशी की जगह किसी स्थानीय को टिकट दिया जाए।

इसके अलावा बसपा ने धरौहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी को मैदान में उतारा है। उनके सामने बीजेपी की मौजूदा सांसद रेखा वर्मा और कांग्रेस के जितिन प्रसाद हैं। मोहनलालगंज से सीएल वर्मा प्रत्याशी बनाए गए हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद कौशल किशोर और बसपा के बागी आरके चौधरी से होगा।

फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद को मैदान में उतारा गया है। उनकी टक्कर बीजेपी की मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति और सपा छोड़कर कांग्रेस में गए पूर्व सांसद राकेश सचान से है। कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह से है। कांग्रेस ने अभी यहां कोई प्रत्याशी अभी तक नहीं उतारा है।

 

यहां देखें पूरी लिस्ट

 

 

सात चरणों में होना है चुनाव

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होगा। 11 मई से 19 मई तक वोटिंग होगी और 23 मई को मतगणना होगी। पहले चरण में कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, कैराना, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के लिए वोटिंग होगी। जिसके लिए मंगलवार शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad