Advertisement

भाजपा ने जारी किया अपना 'संकल्प पत्र', किए हैं 75 संकल्प

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी...
भाजपा ने जारी किया अपना 'संकल्प पत्र', किए हैं 75 संकल्प

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर मौजूद हैं। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र' का नाम दिया है। पार्टी ने अपने संकल्प पत्र का नाम ‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’ रखा है। कांग्रेस पहले ही अपना घोषणापत्र ले आई है, जिसमें उसने न्याय योजना का ऐलान किया है।

संकल्प पत्र जारी करने से पहले क्या बोले अमित शाह

संकल्प पत्र जारी करने से पहले भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2014 में हमने देश के सामने 5 साल का विजन रखा था, जिसपर देश की जनता ने विश्वास रखते हुए हमें बहुमत दिया था। पूर्ण बहुमत के बावजूद हमने एनडीए की सरकार बनाई और देश को आगे बढ़ाने का काम किया। 

अमित शाह ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में हमारी सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है, देश के इतिहास में ये पांच साल विकास के लिए जाने जाएंगे। उन्होंने कहा, 'मैं आपको 2014 की याद दिला रहा हूं। तब भाजपा ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को देश के प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया था। तब हम देश कैसे चलेगा इसका विजन लेकर आपके सामने आए थे। तब हमें सम्मान देते हुए जनता ने हमें ऐतिहासिक सफलता दी थी'।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने देश में अस्थिरता को खत्म किया है। अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने 50 करोड़ लोगों को गरीबी के स्तर से ऊपर उठाया है, आज देश महाशक्ति बनकर उभरा है।

राजनाथ की अगुवाई में तैयार हुआ मेनिफेस्टो

लोकसभा चुनावों के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी ने संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) समिति बनाई थी। इसके तहत देशभर से करीब 7500 सुझाव पेटियों, 300 रथों एवं इलेक्ट्रानिक माध्यमों से सुझाव प्राप्त किए गए।

कल थमेगा पहले चरण के लिए प्रचार

इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में सात चरण में मतदान होना है, पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होना है, जिसमें देश के 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार नौ तारीख को शाम 5 बजे थम जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad