Home राजनीति जनादेश राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

आउटलुक टीम - NOV 14 , 2018
राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
File Photo

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से बुधवार शाम को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में 31 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में कई वर्तमान विधायकों के टिकट काटकर नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है। देवस्थान राज्यमंत्री और पंचायत राज राज्य मंत्री के टिकट काट दिए गए हैं।

इनका कटा टिकट

बीजेपी में एक दिन पहले शामिल हुए अभिनेष महर्षि को रतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है जबकि यहां से वर्तमान विधायक और राजस्थान देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा के साथ ही पंचायत राज राज्य मंत्री धन सिंह रावत का भी टिकट काट दिया गया है। इसी के साथ रामगंज मंडी से चंद्रकांता मेघवाल का टिकट काटकर केशोरायपाटन शिफ्ट किया गया है। हाल ही बीजेपी में शामिल हुए अशोक शर्मा को राजाखेड़ा से टिकट दिया गया है।

पहली लिस्ट में थे 131 उम्मीदवार

इससे पहले केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को 131 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में 12 महिलाएं, 32 युवा, 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति को टिकट दिया गया। इनमें 85 वर्तमान विधायक हैं। वहीं 25 नए नाम हैं। बाड़मेर से सांसद कर्नल सोनाराम को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है। उन्‍हें बाड़मेर से उतारा गया है। ज्‍यादातर वर्तमान विधायकों को बरकरार रखा गया। राजस्थान की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होगा। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

यहां देखें लिस्ट-


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से