Advertisement

विधानसभा उपचुनाव 2022: भाजपा ने जारी किया यूपी, हरियाणा और तेलंगाना के उम्मीदवारों का नाम, देखें लिस्ट

हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने...
विधानसभा उपचुनाव 2022: भाजपा ने जारी किया यूपी, हरियाणा और तेलंगाना के उम्मीदवारों का नाम, देखें लिस्ट

हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तीन उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। इन सीटों पर तीन नवंबर, 2022 को वोटिंग होने वाली है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने तीन अक्टूबर को छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी थी। इनमें महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा की एक-एक विधानसभा सीट पर मतदान होंगे जबकि बिहार के दो विधानसभा सीटों पर मतदान कराए जाएंगे।

भाजपा ने हरियाणा में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को अपना उम्मीदवार बनाया। वहीं तेलंगाना के मुनुगोड़े से के राजगोपाल रेड्डी और उत्तर प्रदेश के गोला गोरखनाथ से अमन गिरी को उतारा है।

यहां देखें लिस्ट

हरियाणा से वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई और तेलंगाना से राजगोपाल  रेड्डी भाजपा में शामिल होने पहले क्रमशः आदमपुर और मुनुगोड़े से कांग्रेस के विधायक थे। वहीं अमन गिरि अरविंद गिरी के बेटे हैं, जो गोला गोकर्णनाथ से भाजपा विधायक थे और पिछले महीने उनकी मृत्यु हो गई, जिससे निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव की आवश्यकता हुई।

बता दें कि अधिसूचना की तारीख सात अक्टूबर होगी। जबकि नामांकन की तारीख 14 अक्टूबर, 17 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की तारीख है। तीन नवंबर को मतदान होंगे जबकि छह नवंबर को परिणाम आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement