Advertisement

हार के बाद भाजपा ने उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- भंडारा-गोंदिया उपचुनाव खराब ईवीएम के चलते हारे

 महाराष्ट्र की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में दो सीटों पर मिली करारी हार के बाद भाजपा...
हार के बाद भाजपा ने उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- भंडारा-गोंदिया उपचुनाव खराब ईवीएम के चलते हारे

 महाराष्ट्र की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में दो सीटों पर मिली करारी हार के बाद भाजपा ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं। भाजपा ने कहा कि भंडारा-गोंदिया उपचुनाव की सीट खराब ईवीएम के चलते हारे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी गड़बड़ी वाली इलेक्ट्रोनिक मशीनों (EVM) के चलते प्रभावित हुई है क्योंकि सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे मतदाता मशीनों में गड़बड़ी के चलते वापस हो गए फिर मतदान केंद्रों में दुबारा नहीं गए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को गड़बड़ी वाली इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों की जांच करानी चाहिए।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ नहीं हैं और न ही हम चाहते हैं कि यह गठबंधन कभी टूटे। इसके लिए कोशिशें दोनों तरफ से होनी चाहिए। हम शिवसेना से बातचीत के लिए तैयार हैं।

पालघर में मिली बीजेपी को जीत

महाराष्ट्र के उपचुनावों में बीजेपी को सिर्फ पालघर से ही खुशी नसीब हुई है। पालघर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र गावित जीते हैं। गावित को 2,72,782 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी श्रीनिवास चिंतामन वनगा को 2,43,210 मत प्राप्त हुए। तीसरे स्थान पर रहे बहुजन विकास आघाडी के उम्मीदवार बलीराम जाधव को 2,22,838 मत मिले।

भंडारा -गोंदिया से NCP उम्मीदवार मधुकरराव जीते

वहीं, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में गुरुवार को अंतिम दौर की मतगणना के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार कुकडे मधुकरराव यशवंतराव चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

 महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी कुमार की ओर से जारी इस सीट पर अंतिम दौर की मतगणना के मुताबिक, मधुकरराव को निकटतम उम्मीदवार भाजपा के हेमंत पाटले से 48,097 वोट अधिक मिले। राव को 4,42,213 और पाटले को 3,94,116 वोट मिले। वहीं, पलूस काडेगांव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को निर्विरोध जीत मिली है।

गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में भाजपा के नाना पटोले इस सीट से विजयी हुए थे। पटोले द्वारा भाजपा छोड़कर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement