Advertisement

विधानसभा चुनाव 2021: छिटपुट हिंसा के बीच पांच राज्यों में वोटिंग, बंगाल में शाम 6 बजे तक 77.68 फीसदी मतदान

विधानसभा चुनावों के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी कुल 475...
विधानसभा चुनाव 2021: छिटपुट हिंसा के बीच पांच राज्यों में वोटिंग, बंगाल में शाम 6 बजे तक 77.68 फीसदी मतदान

विधानसभा चुनावों के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी कुल 475 सीटों पर वोटिंग हो रही है। शाम साढ़े छह बजे तक असम में 79.52 फीसदी, केरल में 69.95 फीसदी, पुडुचेरी में 78.03 फीसदी, तमिलनाडु में 65.11 फीसदी और बंगाल में 77.68 फीसदी मतदान हुआ है।

तमिलनाडु में 234, केरल में 140 और पुदुच्चेरी में सभी 30 सीटों के लिए एक ही चरण के लिए मतदान हो रहे हैं, वहीं असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर वोटिंग करवाई जा रही है। इसके साथ ही चार राज्यों में चुनाव संपन्न हो जाएगा। जबकि पश्चिम बंगाल में पांच चरण बच जाएंगे। पश्चिम बंगाल में आज 31 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चल रही है।

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोटिंग हो रही है। तमिलनाडु में 6.28 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं जबकि 3,998 प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में उतरे हैं। इनमें मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी हैं। असम में तीसरे और अंतिम चरण में कद्दावर भाजपा नेता हिमंत बिस्वा शर्मा, बीपीएफ प्रमुख हमग्राम महिलारी सहित 337 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। केरल में भाजपा के मेट्रो मैन ई श्रीधरन हैं तो यूडीएफ के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी और रमेश रामकृष्ण नायर उर्फ रमेश चेन्निथला चुनावी मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल के मीरपारा गौरहटी इलाके में तृणमूल कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सुजाता मंडल की कार पर पथराव की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक उनका कार पर नाराज गांव वालों ने हमला किया. बताया जा रहा है कि गांव वाले गांव में पानी की सुविधा और सड़ग वगैरह न बनाए जाने से नाराज थे. हालांकि सुजाता मंडल का कहना है कि उनपर बीजेपी के गुंडों ने ईंटों से हमला किया है। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अरंडी-I बूथ नं 263 महालापारा में टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला किया। इस हमले में उसके निजी सुरक्षा अधिकारी के सिर पर चोटें आई हैं। उनकी हालत गंभीर है। डायमंड हार्बर के एक पोलिंग बूथ पर कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वोट नहीं डालने दिया। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक लोगों का कहना है कि उनकी शिकायत के बाद अधिकारी मौके पर तो पहुंचे लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad