Advertisement
Home राजनीति महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के 3 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना, अब क्या करेंगे उद्धव

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के 3 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना, अब क्या करेंगे उद्धव

आउटलुक टीम - JUN 23 , 2022
महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के 3 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना, अब क्या करेंगे उद्धव
शिवसेना के 3 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना
एएनआई
आउटलुक टीम

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के तीन और विधायक गुरुवार को कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विद्रोही खेमे में शामिल होने के लिए असम के गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।

शिंदे के एक करीबी ने कहा कि दीपक केसकर (सावंतवाड़ी से विधायक), मंगेश कुडलकर (चेंबूर) और सदा सर्वंकर (दादर) ने सुबह मुंबई से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरी।

बुधवार शाम को, महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल सहित चार विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे। उनके सहयोगी ने कहा कि शिंदे उनके साथ विधायकों से सलाह मशविरा करेंगे और फिर तय करेंगे कि मुंबई कब लौटना है।

बुधवार को गुवाहाटी पहुंचने के बाद शिंदे ने कुछ निर्दलीय समेत 46 विधायकों के समर्थन का दावा किया था।

उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को एक पत्र दिया था, जिस पर शिवसेना के 35 विधायकों ने हस्ताक्षर किए थे, जिसमें सुनील प्रभु की जगह भरत गोगावले को शिवसेना विधायक दल का मुख्य सचेतक बनाया गया था।

शिंदे ने कहा है कि एनसीपी और कांग्रेस एमवीए गठबंधन में मजबूत हो रहे थे, शिवसेना, जो शासी ब्लॉक का नेतृत्व करती है, और उसके कार्यकर्ता व्यवस्थित रूप से कमजोर हो रहे हैं।

भावनात्मक अपील और इस्तीफा देने की पेशकश के साथ शिवसेना के असंतुष्टों तक पहुंचने के कुछ घंटे बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार की रात अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया।

सीएम दक्षिण मुंबई में अपने आधिकारिक निवास 'वर्षा' से बाहर चले गए और हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे परिवार के निजी बंगले मातोश्री में स्थानांतरित हो गए। हालांकि शिवसेना ने दावा किया था कि वह शिंदे के विद्रोह के मद्देनजर इस्तीफा नहीं देंगे। शिंदे बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement