Advertisement

महाराष्ट्र: शरद पवार के खिलाफ किया था 'आपत्तिजनक' ट्वीट, हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

महाराष्ट्र के नासिक जिले में फार्मेसी के 23 वर्षीय एक छात्र को शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार के...
महाराष्ट्र: शरद पवार के खिलाफ किया था 'आपत्तिजनक' ट्वीट, हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

महाराष्ट्र के नासिक जिले में फार्मेसी के 23 वर्षीय एक छात्र को शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ ट्विटर पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नासिक के सतना निवासी निखिल भामरे को डिंडोरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिस यूजर को गिरफ्तार किया गया है उसने ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा था कि नाथूराम गोडसे को 'बारामती का गांधी' घोषित करने की तैयारी शुरू करने का समय आ गया है।

बता दें की बारामती, शरद पवार का गृह क्षेत्र है, जबकि गोडसे महात्मा गांधी का हत्यारा था। अधिकारी ने कहा था, "ट्वीट की जांच के बाद, महाराष्ट्र साइबर ने आगे की कार्रवाई के लिए नासिक ग्रामीण पुलिस को सूचित किया है।"
       
भामरे पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 (मानहानि), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप लगाया गया है।
       
इससे पहले राकांपा नेता आनंद परांजपे ने भामरे के खिलाफ ठाणे शहर के नौपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने भी मुंबई और ठाणे के पुलिस आयुक्तों और राज्य के डीजीपी को भामरे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए ट्वीट किया था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad