Advertisement

केजरीवाल ने बीजेपी को घेरा, कहा- गुजरात हारने से डरी भाजपा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आप में से किसी को भी झूठे आरोप में जेल हो...
केजरीवाल ने बीजेपी को घेरा, कहा- गुजरात हारने से डरी भाजपा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आप में से किसी को भी झूठे आरोप में जेल हो सकती है क्योंकि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के डर से पार्टी को कुचलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

केजरीवाल की यह टिप्पणी दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप के संचार प्रभारी विजय नायर को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आई है, जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।

एक डिजिटल संबोधन में, केजरीवाल ने दावा किया कि सीबीआई ने नायर को कई दौर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने सिसोदिया के खिलाफ आबकारी नीति "घोटाले" में फंसाने के लिए गलत बयान देने के लिए एजेंसी के दबाव में झुकने से इनकार कर दिया था।

सूत्रों के अनुसार, नायर को राजधानी में शराब लाइसेंसों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित "कार्टेलाइजेशन" और "साजिश" में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

नायर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा नीत केंद्र की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया, "वे बेहद बौखला गए हैं और पागल हो गए हैं क्योंकि गुजरात में आम आदमी पार्टी का (लोकप्रियता) ग्राफ हर दिन बहुत तेज गति से बढ़ रहा है। गुजरात के लोग सड़कों पर उतर रहे हैं और खुलेआम उनकी (भाजपा) आलोचना कर रहे हैं।"

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने दावा किया कि नायर का कथित शराब नीति घोटाले से कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उन्होंने सिसोदिया को मामले में फंसाने के लिए उनके खिलाफ गलत बयान देने के उनके दबाव में आने से इनकार कर दिया था।

केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया, फिर आप विधायक अमानतुल्ला खान को और अब नायर को पूरी तरह से झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, "अगले हफ्ते, वे सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं। अगर वे नायर जैसे छोटे पार्टी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर सकते हैं, तो वे किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement