Advertisement

राहुल गांधी पर नकवी का व्यंग: ‘3 साल में गीता पढ़ रहे हैं, 15 साल में योग भी करेंगे’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उपनिषद और भगवत गीता पढ़ने के बयान की काफी चर्चा हो रही है। इस पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी तंज कसा है।
राहुल गांधी पर नकवी का व्यंग: ‘3 साल में गीता पढ़ रहे हैं, 15 साल में योग भी करेंगे’

नकवी ने कहा कि सरकार के 3 साल पूरे हो गए हैं और यह बात तो बहुत महत्वपूर्ण है कि राहुल गांधी के मन में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि अब राहुल उपनिषद और गीता पढ़ने की बात कर रहे हैं। एनडीए सरकार के 15 साल पूरे होने तक वह योग करना भी शुरू कर देंगे।

राहुल गांधी ने दिया विरोधाभासी बयान

नकवी का कहना है कि उनके मन मस्तिष्क में जो नकारात्मक सोच भरी हुई है वह सकारात्मक दिशा की ओर चलने लगेगी। जमीन की हकीकत और जमीन के हालात के बारे में वह सोच सकेंगे और आगे बढ़ पाएंगे। नकवी ने कहा, “राहुल गांधी ने विरोधाभासी बयान दिया है, उन्होंने खुद कहा है कि हम बीजेपी से लड़ने के लिए उपनिषद और भगवतगीता पढ़ रहे हैं, यानी कि उनको इस बात का एहसास है कि बीजेपी राष्ट्रवादी रास्ते पर ही चल रही है और और उस रास्ते पर चलने के लिए जो चीजें हमको प्रेरणा देती है हमको करनी पड़ेगी।”

राहुल गांधी को यह तो समझ में आया कि..

नकवी ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि मोदी जी की सरकार बनने के बाद 3 साल में राहुल गांधी को यह तो समझ में आया कि गीता और उपनिषद पढ़ना पड़ेगा, तभी इस देश को समझना पाएंगे और तभी वह मानवता को समझेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने ज्ञान की चिंता करनी चाहिए, उसके बाद उनके पास जो ज्ञान है कहीं ना कहीं वही उनको अज्ञानता के रास्ते पर लेकर जा रहा है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि आरएसएस और भाजपा का मुकाबला करने के लिए आजकल वह उपनिषद और भगवद् गीता पढ़ रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad