Advertisement

येदियुरप्पा के सीएम बनाने के खिलाफ राष्ट्रपति भवन के सामने धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा

हाल ही में भाजपा छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा कर्नाटक में बीएस येद्दियुरप्पा को...
येदियुरप्पा के सीएम बनाने के खिलाफ राष्ट्रपति भवन के सामने धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा

हाल ही में भाजपा छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा कर्नाटक में बीएस येद्दियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाए जाने के खिलाफ गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के सामने धरने पर बैठ गए। गौरतलब है कि है कि सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा मोदी सरकार में मंत्री हैं।

धरने पर बैठने के बाद उन्हों ट्वीट कर कहा कि भाजपा द्वारा कर्नाटक में असंवैधानिक तरीके से जो सरकार बनाई गई है उसके खिलाफ मैं राष्ट्रपति भवन के सामने धरने पर बैठा हूं आप सभी से अनुरोध है कि लोकतंत्र बचाने के लिए मेरे साथ आइए।


सिन्हा शाम करीब चार बजे अपने समर्थकों के साथ राष्ट्रपति भवन के सामने विजय चौक आए और वहां घास के मैदान में धरने पर बैठ गए। कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद वहां दो दिन से चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम जोड़तोड़ और तिकड़म की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि भाजपा पहले सत्ता के लिए लोलुप नहीं रही और सत्ता को ठुकराती थी, लेकिन आज इसकी पहचान एक सत्तालोलुप पार्टी की बन गई है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा को वहां सरकार बनाने का न्योता दिया गया है, उससे ऐसा लगता है कि एक नई इंडियन प्रमियर लीग (आईपीएल) शुरू हो गई है जिसमें सांसद और विधायकों की बोली लगाई जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad