Advertisement

शिवसेना ने 2014 के नतीजों को बताया राजनीतिक दुर्घटना, कहा- 2019 में ऐसा नहीं होगा

अगले साल यानी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार कई एनडीए के सहयोगी दल मुखर होते जा रहे हैं। जिसमें...
शिवसेना ने 2014 के नतीजों को बताया राजनीतिक दुर्घटना, कहा- 2019 में ऐसा नहीं होगा

अगले साल यानी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार कई एनडीए के सहयोगी दल मुखर होते जा रहे हैं। जिसमें शिवसेना सबसे उग्र रूप अपनाए हुए हैं। मंगलवार को भी शिवसेना ने बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ा कर देने वाला बयान दिया है।

शिवसेना आज 52वां स्‍थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर शिवसेना ने सामना के जरिए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। शिवसेना ने बीजेपी के मिशन 2019 के लिए अच्छे संकेत नहीं दिए हैं। शिवसेना ने मुखपत्र सामना के संपादकीय में दो ऐसी बातें कही गई हैं जो बीजेपी के मुश्किलें खड़ी करने वाली हैं। शिवसेना ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी। साथ ही, यह भी कहा है कि 2014 की राजनीतिक दुर्घटना 2019 में नहीं होगी।  

शिवसेना अपने दम पर खुद की सरकार बनाएगी

धूलभरी आंधी केवल दिल्ली में नहीं, बल्कि पूरे देश में उठ चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी हमेशा विदेश यात्रा पर होते हैं इसलिए धूल के कण उनकी आंखों में और सांसों में नहीं जा रहे हैं, लेकिन जनता परेशान है और दुविधा में है। शिवसेना की राह कभी आसान नहीं रही है। उसकी राह हमेशा ऊबड़-खाबड़ रास्तों से ही गुजरी है। इसके बावजूद शिवसेना इन रास्तों को पार करती आई है और आगे भी करेगी। महाराष्ट्र में शिवसेना अपने दम पर खुद की सरकार बनाएगी और दिल्ली के तख़्त पर कौन बैठेगा, राष्‍ट्रीय स्तर पर यह फैसला लेने की ताकत भी शिवसेना ही करेगी।

शिवसेना का 52वां स्थापना दिवस आज

संपादकीय में लिखा है कि शिवसेना का आज 52वां स्थापना दिवस है। हमेशा की तरह वह शानदार तरीके से मनाया जाएगा। 52 वर्ष पहले शिवसेना की स्थापना एक प्रतिकूल परिस्थिति में हुई थी। उसके बाद अनगिनत कटीली राहों से गुजरते हुए शिवसेना की यात्रा शुरू हुई। उस पर सफलता को पार करते हुए शिवसेना आज शिखर पर पहुंच चुकी है। उसे एक चमत्कार ही कहना पड़ेगा।

2014 की राजनीतिक दुर्घटना 2019 में नहीं होगी: शिवसेना

बिना किसी समर्थन के शिवसेना का भगवा तेज विश्व भर में लहराया है। भगवा ही हिंदुत्व का रक्षक है। इस बारे में अब किसी की दो राय नहीं है। शिवसेना निश्चित तौर पर क्या और कैसे करेगी?  ऐसा सवाल जिन लोगों के मन में उठता है उनकी लकड़ियां शमशान पहुंच गईं लेकिन शिवसेना का परचम आज भी आसमान पर क्यों जा रहा है, इसका अध्ययन हमारे विरोधियों को करना होगा। 2014 की राजनीतिक दुर्घटना 2019 में नहीं होगी।

देश में आज आपातकाल जैसी परिस्थिति है क्या?

सत्ता का उन्माद हम पर कभी चढ़ा नहीं और आगे भी नहीं चढ़ने देंगे। देश में आज आपातकाल जैसी परिस्थिति है क्या? ऐसे सवाल किए जा रहे हैं। कश्मीर में जवानों की हत्या जारी है। बहुमत से चुनकर दी गई सरकार का गला राजधानी दिल्ली में ही कसा जा रहा है। नौकरशाहों को ऐसा ही रवैया रहा तो चुनाव लड़ना और राज्य चलाना मुश्किल हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad