Advertisement

अलवर रेप मामले पर पीएम मोदी को मायावती का जवाब- घृणित राजनीति ना करें

राजस्थान के अलवर में एक महिला के साथ गैंगरेप की शर्मनाक वारदात का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र...
अलवर रेप मामले पर पीएम मोदी को मायावती का जवाब- घृणित राजनीति ना करें

राजस्थान के अलवर में एक महिला के साथ गैंगरेप की शर्मनाक वारदात का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती दी है। रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक दलित की बेटी के साथ राजस्थान के अलवर में गैंगरेप हुआ लेकिन उन पर राजनीति करने वाली बहनजी चुप हैं। इस पर मायावती ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह घृणित राजनीति ना करें। बसपा समय आने पर सही राजनैतिक फैसला करेगी।

ऊना कांड और रोहित वेमुला मामले में मायावती ने की इस्तीफे की मांग

मायावती ने कहा कि अगर अलवर मामले में वहां की सरकार कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करेगी तो निश्चित तौर पर उनकी पार्टी राजनैतिक फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से कैसे निपटना है यह बीएसपी को अच्छी तरह से पता है। मोदी की टिप्पणी पर मायावती ने गुजरात के ऊना दलित कांड से लेकर रोहित वेमुला कांड समेत दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर घेरते हुए पीएम मोदी से उनके इस्तीफे की मांग कर डाली।

रविवार को कुशीनगर की रैली में पीएम मोदी ने मायावती को अलवर कांड पर घेरा। इसके बाद पलटवार करते हुए बीएसपी प्रमुख ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को राजस्थान में हुई घटना के साथ-साथ बीजेपी सरकारों में हो रहे दलितों के ऊपर हो रहे अत्याचार के बारे में भी सोचना चाहिए। जिन राज्यों में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं, वहां की बीजेपी सरकार क्यों नहीं अत्याचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

'पीएम को घृणित राजनीति नहीं करनी चाहिए'

मायावती ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर कहा कि बीएसपी अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस से राजनैतिक तौर पर कैसे निपटना है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ राजस्थान बल्कि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस से निपटने की पूरी कार्ययोजना तैयार है। समय आने पर सबको इसकी जानकारी हो जाएगी लेकिन बीजेपी को ऐसे मामलों में संवैधानिक अधिकार का निर्वहन करना चाहिए न कि घृणित राजनीति करनी चाहिए।

पीएम मोदी ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र करते हुए कहा, 'अब आप घड़ियाली आंसू मत बहाइए। जब आपके साथ गलत (गेस्ट हाउस कांड) हुआ तो पूरे देश की महिलाओं को पीड़ा हुई। क्या आपको इस मामले (अलवर गैंगरेप) में पीड़ा नहीं हो रही है। पीएम ने कहा कि अगर वास्तव में देश की बेटियों के प्रति आप ईमानदार हैं तो आज ही तत्काल प्रभाव से राजस्थान में कांग्रेस सरकार से अपना समर्थन वापस लीजिए।'

कांग्रेस सरकार ने मामले को दबाने की कोशिश की

अलवर गैंगरेप के मामले को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि इतने संवेदनशील मामले को भी सूबे की कांग्रेस सरकार छिपाने की कोशिश करती रही। राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि नामदार के मुंह पर भी बलात्कारियों ने ताला लगा दिया है। ये लोग इस मामले में कुछ नहीं बोल रहे हैं।

'जो गरीबों की जाति, वही मेरी'

जाति के मुद्दे को एक बार फिर उठाते हुए पीएम ने मायावती पर हमला बोला। पीएम ने कहा, 'आज जो लोग मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं, वे कान खोलकर सुन लें कि मैं वैसे तो अति पिछड़ी जाति में पैदा हुआ लेकिन पूरे देश को अगड़ा बनाना चाहता हूं। वास्तव में मेरी जाति वही है जो देश के गरीब की जाति है।'

'ये अपने लिए पैसे बनाते हैं, मैं देश के लिए'

मायावती-अखिलेश पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, 'इन लोगों के लिए सत्ता का मतलब है अपना खजाना भरना। मैं इन दोनों (अखिलेश और मायावती) का कार्यकाल जोड़ भी दूं तो इनसे कहीं अधिक मैं गुजरात में सीएम रहा और अब देश का पीएम हूं लेकिन मेरे खाते में कितना पैसा है, पूरा देश जानता है। पर, इन लोगों ने सत्ता का गलत इस्तेमाल कर हजारों करोड़ रुपये बनाए।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad